scriptगोद ली हुई बच्ची से मांगी औलाद, नि:संतान दम्पति की शर्मनाक करतूत, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश | Aulad sought from the adopted girl, shameful act of childless couple, | Patrika News

गोद ली हुई बच्ची से मांगी औलाद, नि:संतान दम्पति की शर्मनाक करतूत, मामला जानकर उड़ जाऐंगे होश

locationरीवाPublished: Jul 23, 2019 09:43:30 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

समान पुलिस ने दम्पति के खिलाफ दर्ज किया मामला, आरोपी गिरफ्तार

patrika

Aulad sought from the adopted girl, shameful act of childless couple,

रीवा। गोद ली हुई बच्ची से औलाद की चाहत में एक व्यक्ति ने शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। नि:संतान दम्पति की शर्मनाक करतूत सामने आई है जिसमें दत्तक पिता ने ही संतान प्राप्ति के लिए उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। किसी तरह उनके चंगुल से भागकर पीडि़ता थाने पहुंची। जब उसने पुलिस को घटना बताई तो उसने सुनकर खुद पुलिसकर्मियों के पैरों तले से जमीन खिसक गई। पुलिस ने दम्पति को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।
समान थाना क्षेत्र का है मामला
मानवता को शर्मसार कर देने वाला यह मामला समान थाना क्षेत्र में सामने आया है। शिवशंकर सिंह 55 वर्ष निवासी ललपा थाना समान 6 माह पूर्व अपने दोस्त की बच्ची को गोद लिया था। दरअसल उसको संतान नहीं थी और उसके दोस्त के 6 बच्चे थे जिस पर उसने दोस्त से बड़ी पुत्री को यह कहकर गोद लिया था कि वह पढ़ाई-लिखाई कराएगा और उसकी शादी करेगा। दोस्त की बातों में आकर पिता ने अपनी पन्द्रह साल की पुत्री उसे दे दी। करीब माह भर पूर्व वह बच्ची को लेकर रीवा आया था जहां अपने घर में रखे हुए था। वह बच्ची पर एक संतान पैदा करके उसे देने का दबाव डाल रहा था। जब किशोरी नहीं मानी तो उसने किशोरी के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास करने लगा। किसी तरह से अपने आपको किशोरी ने उससे बचाया।
पानी भरने के बहाने घर से भागी पीडि़ता
किशोरी घर से पानी भरने के लिए बाहर निकली और नल में बाल्टी छोडक़र पैदल ही थाने पहुंच गई। उसने जब थाना प्रभारी को अपनी आप बीती बताई तो उसे सुनकर खुद उनके भी होश उड़ गए। पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।
छत्तीसगढ़ से गोद लेकर रीवा लाए थे पन्द्रह साल की किशोरी, शारीरिक संबंध बनाने का किया प्रयास
इस घिनौनी घटना को अंजाम देने वाला आरोपी शिवशंकर ङ्क्षसह छत्तीसगढ़ में एक बर्तन की दुकान में काम करता था। दुकान में ही उसके साथ दोस्त काम करता था। करीब 6 महीने पूर्व उसने अपने दोस्त को नि:संतान होने की दुहाई देते हुए एक बच्ची गोद देने की बात रखी थी। गरीबी के दौर से गुजर रहे दोस्त उसकी बातों में आ गया। उसके खौफनाक इरादों से अंजान दोस्त ने अपनी बड़ी बच्ची उसे दे दी। पांच माह तक वह बच्ची को छत्तीसगढ़ में ही रखे रहा तब तक सबकुछ ठीक था लेकिन रीवा आते ही उसका असली चेहरा सामाने आ गया।
साजिश में पत्नी भी थी शामिल, गिरफ्तार
इस पूरी साजिश में उसकी पत्नी भी शामिल थी। बच्ची को संतान प्राप्ति के लिए गोद लेने की साजिश दोनों ने मिलकर रची थी। जब वह बच्ची को लेकर रीवा आया तो पत्नी के सामने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया था लेकिन बच्ची के विरोध के कारण वह कामयाब नहीं हो पाया। पीडि़ता के बयान के बाद पुलिस ने पत्नी को भी नामजद कर गिरफ्तार कर लिया है।
पूछताछ जारी
आरोपी को संतान नहीं थी जिस पर उसने अपने दोस्त की बच्ची को गोद लिया था और एक महीने पहले उसे रीवा लेकर वह आया था। वह पीडि़ता ने शारीरिक संबंध बनाकर संतान पैदा करने के लिए कह रहा था। घर से भागकर वह थाने में शिकायत दर्ज करवाने आई थी। आरोपी दम्पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आऐंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
शशि धुर्वे, थाना प्रभारी समान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो