लॉकडाउन में ढील मिलते ही घर से बाहर निकले ऑटो, 100 ऑटो चालकों पर लगाया जुर्माना

बाजार खुलते ही ऑटो लेकर बाजार में उतरे कार्रवाई के बाद दी सख्त चेतावनी

By: Anil singh kushwah

Updated: 05 May 2020, 07:35 PM IST

रीवा. शहर में लॉकडाउन में थोड़ी ढील मिलते ही सोमवार को अचानक सड़कों पर ऑटो उतर आए। जैसे ही अधिकारियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने थानों को कार्रवाई के निर्देश दिए। विभिन्न थानों की पुलिस ने 100 ऑटो पकड़कर जुर्माने की कार्रवाई की। सोमवार से ग्रीन जोन में लॉकडाउन में ढील दी गई है, जिसमें लोगों को दुकान खोलने की अनुमति है। हालांकि ऑटो, बस सहित अन्य वाहनों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया गया था। इसके बाद भी सोमवार सुबह सड़कों पर बड़ी संख्या में ऑटो उतर आए।

50 ऑटो सिविल लाइन थाने में खड़ा कराया
जैसे ही जानकाकारी अधिकारियों को मिली तो डीएसपी ट्रैफिक मनोज वर्मा सहित यातायात व विभिन्न थानों की पुलिस ने चेकिंग कर ऑटो को पकड़ा। 50 ऑटो सिविल लाइन थाने में खड़ा करा गए। पुलिस ने सभी ऑटो चालकों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की है। इसके साथ ही लॉकडाउन खुलने तक दुबारा ऑटो लेकर निकलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। पुलिस की सख्ती के बाद सभी लोगों ने अपने ऑटो वापस घरों में खड़े कर दिए। हैरानी की बात है कि पूरे शहर में चेकिंग के बाद भी इतनी बड़ी संख्या में ऑटो सड़कों पर उतर आए।

इधर, कार्यालय नहीं पहुंचे 50 फीसदी कर्मचारी
लॉकडाउन के तीसरे चरण में सोमवार अधिकांश कार्यालयों के ताले खुले। कलेक्ट्रेट में दर्जनों विभाग में कोविड-१९ की ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को छोड़ शेष ५० फीसदी कर्मचारी गायब रहे, जबकि अभी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। जिले में चिकित्सा, पुलिस, राजस्व विभाग, नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों को छोड़ दें तो अन्य विभागों में कार्यालय के ताले तो खुले, लेकिन अधिकतर कर्मचारी नहीं पहुंचे। बताया गया कि संबंधित कार्यालयों से कर्मचरियों का रोस्टर के तहत आने-जाने का शेड्यूल निर्धारित नहीं होने से भ्रम की स्थिति रही। कलेक्टर ने कुछ कर्मचारियों के कार्य क्षेत्र में फेरबदल कर दिया है।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned