scriptइकोनॉमिक्स की उत्तर पुस्तिका सील, गुपचुप मूल्यांकन कराने बाहर भेजने की तैयारी | Avdesh Pratap Singh University Answer Book | Patrika News

इकोनॉमिक्स की उत्तर पुस्तिका सील, गुपचुप मूल्यांकन कराने बाहर भेजने की तैयारी

locationरीवाPublished: May 01, 2019 01:06:47 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

पूरे मामले में पर्दा डालने की कोशिश कर रहा विश्वविद्यालय प्रबंधन, जवाब देने से बच रहे कुलपति एवं कुलसचिव

Awdesh Pratap Singh University Rewa Answer book result

Awdesh Pratap Singh University Rewa Answer book result

रीवा. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के दौरान ४० एक जैसी उत्तर पुस्तिका मिलने के बाद खलबली मची हुई है। विश्वविद्यालय प्रबंधन पूरे मामले में पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं को फिर सील कर मूल्यांकन के लिए बाहर भेजने की तैयारी की जा रही है। जिन ४० उत्तर पुस्तिकाओं पर वीक्षक डॉ. मोहन लाल तिवारी ने संदेह जताया है उन उत्त्तर पुस्तिकाओं को अन्य के साथ सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि उसे जिले के बाहर अन्य स्थानों पर मूल्यांकन के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है। वहीं जिम्मेदार जबाव देने ेसे बच रहे हैं।

यह है पूरा मामला
उल्लेखनीय है कि वीक्षक डॉ. मोहन लाल तिवारी ने २४ अप्रेल को ४० कांपियां एक जैसी होने का आरोप लगाकर कुलसचिव से शिकायत किया था। उन्होंने संबंधित कांपियों को मूल्यांकन करने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ा। विश्वविद्यालय प्रबंधन के लिए मुश्किल खड़ी हो गई।

बीए प्रथम वर्ष का है प्रश्न पत्र
जिन उत्तर पुस्तिकाओं पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं वह बीए प्रथम वर्ष इकोनॉमिक्स द्वितीय प्रश्न पत्र की हैं। बताया जा रहा है कि यह शहर के एक परीक्षा केन्द्र की कांपियां हैं। ग्रामीण क्षेत्र की एक निजी कॉलेज का सेंटर शहर की एक निजी कॉलेज को बनाया गया था। आशंका जताई जा रही है कि उसी केन्द्र की यह कांपियों हो सकती है। अब जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा की यह किस केन्द्र की कांपियां है।

ट्रेंडिंग वीडियो