scriptएबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन | Awadhesh Pratap Singh University Vice Chancellor ABVP | Patrika News

एबीवीपी ने कुलपति को सौंपा ज्ञापन

locationरीवाPublished: Apr 05, 2019 10:00:35 am

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

मूल्यांकन में गड़बडी सहित कई अन्य अरोप लगाए

Awadhesh Pratap Singh University Vice Chancellor ABVP

Awadhesh Pratap Singh University Vice Chancellor ABVP

रीवा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति प्रो.केएन सिंह यादव को ज्ञापन सौंपा।

नगर मंत्री शिवेश उपाध्याय ने कहा कि, पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए 50 अंक अनिवार्य किया गया है। कहा कि इससे पहले 40 अंक अनिवार्य था। दस अंक बढ़ाने से कई छात्रों को नुकसान हुआ है। उन्होंने मांग की है कि 40 अंक उत्त्तीर्ण के लिए रखा जाए।

जिला संयोजक भास्कर मिश्रा ने कहा कि विश्वविद्यालय के बी.कॉम. कक्षा में फीस ऑनर्स कोर्स की ली जाती है, परंतु छात्रों को डिग्री सामान्य बी.कॉम कोर्स की दी जाती है। जिससे छात्रों को ऑनर्स डिग्री के 10 प्रतिशत वरीयता का लाभ नहीं मिल पाता। इसका उचित निराकरण किया जाए। विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों को ऑनर्स कोर्स की डिग्री प्रदान करे।

मूल्यांकन में गड़बडी का आरोप
एपीएसयू के इकाई अध्यक्ष कुलदीप मिश्रा ने कहा कि, बीकाम ऑनर्स पंचम सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। जिसमें मूल्यांकन प्रक्रिया मे भारी अनियमितता की गई है। कहा कि छात्रों के हित को देखते हुए बीकाम आनर्स के सभी विषयों के उत्तर पुस्तिका की पुर्नमूल्यांकन की मांग की है।

ज्ञापन सौंपने के दौरान टीआरएस इकाई अध्यक्ष शिव कुमार सिंह, आशुतोष तिवारी, लाल सुंदर ङ्क्षसह, भूदेव चतुर्वेदी सहित कई कार्यकर्ता एवं छात्र – छात्राएं उपस्थित रहे।

हनुमान मंदिर में एबीवीपी की बैठक
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विश्वविद्यालय इकाई की हनुमान मंदिर परिसर में गुरुवार को बैठक हुई। जिसमें लोकसभा चुनाव में युवाओं की सहभागिता को बढ़ाने पर बल दिया गया। इकाई अध्यक्ष कुलदीप मिश्रा ने बताया कि एबीवीपी रन फार डेमोक्रेसी कार्यक्रम कर रहा है। जिसमें युवाओं को शत प्रतिशत मतदान करने का संकल्प दिलाया जा रहा है।

कार्यक्रम में इकाई मंत्री लाल सुंदर सिंह, उपाध्यक्ष आशुतोष तिवारी, सह मंत्री दिपांकुर तिवारी सहित बड़ी सं या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो