मंत्री राजेन्द्र शुक्ल की शहडोल में चल रही रेत खदान, प्रति दिन दस लाख रुपए कमाई, जानिए, जिपं अध्यक्ष अभय मिश्रा ने ये भी लगाए आरोप

भोपाल से रीवा पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा ने लगाए कई आरोप,

By: Rajesh Patel

Updated: 29 Jun 2018, 10:18 PM IST

रीवा. पुलिस अधीक्षक रीवा में उद्योग मंत्री के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं। सेमरिया क्षेत्र में अब तक छह मर्डर हो गए हैं। गरीबों को न्याय दिलाने की बजाय मंत्री राजेन्द्र शुक्ल के इशारे पर पुलिस सुनियोजित तरीके से मुझे जेल भेजने की तैयारी कर रही है। यह बात कांग्रेस नेता व जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्र ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में कही।
मृतक की पत्नी से कराना चाहते हैं मुकदमा
उन्होंने कहा, पुलिस अभिरक्षा में चिरौंजीलाल आदिवासी की मौत के बाद मृतक की पत्नी से मिलकर मंत्री राजेन्द्र शुक्ल और बीजेपी के नेता हमारे खिलाफ एक और आपराध पंजीकृत करना चाहते हैं। मंत्री मुझे जेल भेजवाकर सत्ता में बरकरार रहना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि वह रीवा से ही चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए चाहे जेल ही क्यों न जाना पड़े। पार्टी टिकट नहीं देगी तो पार्टी का सेवक रहूंगा।
दलितों को न्याय दिलाने के लिए मौत से नहीं लगती डर
मिश्रा ने अपनी सुरक्षा को भी लेकर सवाल उठाए और कहा कि दलित, आदिवासी और गरीब किसानों के लिए मौत से भी नहीं डरता हूं। उन्होंने मृतक चिंरौंजीलाल की पत्नी को दो दिन से गायब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे पता चला है अकौनी गांव के मृतक के घर के सामने केपी त्रिपाठी नाम के व्यक्ति हैंडपंप लगवाकर लालच दे रहे हैं। मंत्री के निजी पीए राजेश पांडेय, दामोदर पांडेय सहित कई अन्य द्वारा रजौल हत्याकांड के पिता, भाई और बहन के द्वारा दबाव डलवाकर जबरन हस्ताक्षर कराया जा रहा है। मैं गरीबों की मदद करने पहुंचा तो मुकदमा लगाकर फंसाया गया।
मंत्री के पत्नी के नाम शहडोल में चल रही खदान
जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेश के मुख्मंत्री तक झूठ बोल रहे हैं। खनिज मंत्री ने पत्नी सुनीता के नाम शहडोल में खदान ले रखी हैं। सतना के सज्जनपुर में सडक़ निर्माण के लिए शुक्ला कंस्ट्रशन के नाम पर शहडोल की परमिट पर पूरे जिले में टीपी का उपयोग किया जा रहा है। अवैध टीपी से प्रतिदिन दस लाख रुपए की कमाई कर रहे हैं। बनकुंइया क्षेत्र में पीएस अरुण पांडेय सैकड़ों हेक्टेयर में अवैध उत्खनन करा रहे हैं। मंत्री हर साल ९ करोड़ रुपए रिंग रोड मेंटीनेंस के नाम पर कमा रहे हैं। रिंगरोड का फेस-२ निर्माण कराकर टोल वसूलना चाहते हैं। जिपं. अध्यक्ष ने मंत्री पर २५ बिन्दुओं के भ्रष्टाचार के आरोप का पत्र जारी किया है। जिसमें रॉयल्टी चोरी, रीवा जिले में जमीन को कौडिय़ों के दाम बेचने, १२ करोड़ के झूलता पुल, भुंडहा गांव में राइस मिल निर्माण के दौरान छह लोगों की मौत सहित भाजपा सरकार में महंगाई का मुद्दा उठाया। इस दौरान कांग्रेस के शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू, कुंवर सिंह सहित कई कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे।
घर में अटल और सीएम की फोटो रही चर्चा का विषय
अभय मिश्र अमहिया स्थित जिस घर में पत्रकारवार्ता कर रहे थे उसमें अटल बिहारी बाजपेयी के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज ङ्क्षसह की फोटो लगी थी। इस बात की जैसे ही चर्चा हुई तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा, यह कमरा हमारे पत्नी नीलम मिश्रा का है, जो भाजपा से विधायक हैं। विधायक नीलम मिश्र के पार्टी छोडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned