scriptनिजी स्कूलों में एक मुफ्त फीस पर लगाओ प्रतिबंध , किसानों ने रखी ये शर्त | Ban on Free Fees in Private Schools | Patrika News

निजी स्कूलों में एक मुफ्त फीस पर लगाओ प्रतिबंध , किसानों ने रखी ये शर्त

locationरीवाPublished: Apr 06, 2019 12:48:01 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

राष्ट्रीय किसान मजूदर महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक कर समस्याओं पर की चर्चा, कहा…

Ban on Free Fees in Private Schools

Ban on Free Fees in Private Schools

रीवा. राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ की मासिक बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि अशासकीय विद्यालयों में अगली कक्षा का प्रवेश अप्रेल में ही चालू कर दिया गया है। जिसकी फीस अगले जून माह तक एक मुश्त ली जा रही है। जबकि प्रवेश लेने के कुछ दिन बाद ही बंद कर दिया जाता है।
किसान नेता बोले जल्द प्रतिबंध लगाया जाए
राष्ट्रीय किसान मजूदर महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक कर समस्याओं पर की चर्चा, कहा…अशासकीय विद्यालयों की इस व्यवस्था से किसानों के बच्चों को दिक्कत हो रही है। किसानों के खरीफ की फसल का अभी तक समर्थन मूल्य नहीं मिला है। जबकि रबी की फसल की अभी कटाई चल रही है। ऐसे स्थिति में किसानों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि अशासकीय विद्यालयों के प्राचार्यों को पत्र भेज कर अप्रेल से लेकर जून माह की फीस एक मुफ्त के बजाए किस्त में लिए जाने का आदेश दिया जाए।
प्रवेश के नाम पर वसूली जा रही अतिरिक्त फीस
राष्ट्रीय किसान मजूदर महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक कर समस्याओं पर की चर्चा, कहा…उद्यानिकी परिसर में आयोजित बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रविनंदन ङ्क्षसह ने की। बतौर मुख्यअतिथि रविनंदन सिंह ने कहा, किसानों के बच्चों के साथ अशासकीय विद्यालयों में ज्यादस्ती की जा रही है। अगली कक्षा में प्रवेश के नाम पर अभी से फीस वसूल की जा रही है। जबकि विद्यालय कुछ दिन बाद बंद दिया जाएगा। इसी तरह ऑटो चालकों की मनमानी सहित किसानों की अन्य समस्याओं को दूर किए जाने की मांग उठाई है।
इन किसान नेताओं ने बुलंद की आवाज
बैठक के दौरान रविदत्त सिंह, भागवत प्रसाद पांडेय, शोभनाथ कुशवाहा, रामअवतार ङ्क्षसह, अरुण कुमार तिवारी, नारायण सिंह, नारेन्द्र बहादुर सिंह, मोतीलाल वर्मा, कामता प्रसाद शुक्ल, भूपेन्द्र सिंह, जगदीश प्रसाद सोंधिया, रामनारयण ङ्क्षसह सहित दर्जनों की संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो