दस्युओं का होगा खात्मा, जंगल में उतरे एसएएफ के जवान, एसपी ने संभाली कमान

रीवा की तराई में डकैतों की बादशाहत कायम। दहशत से शाम ढलते ही बंद हो जाते हैं लोगों के घरों के दरवाजे

By: Mahesh Singh

Published: 10 Feb 2018, 01:20 PM IST


रीवा. तराई से दस्युओं का अब खात्मा हो जाएगा। जंगल में एसएएफ के जवान उतर गए हैं और रीवा पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने खुद कमान संभल ली है। पुलिस की टुकड़ी के साथ वे जंगलों में पिछले तीन दिन से घूम रहे हैं। सर्चिंग के लिए दर्जनभर एसएएफ की पोस्ट बनाई गई हैं और तीन टीमें तैनात हैं। हालांकि अभी तक डकैतों का सुराग पुलिस को नहीं लगा है।


छह लोगों का कर चुके हैं अपहरण
रीवा एवं सतना जिले के तराई में डकैतों द्वारा सिलसिलेवार तरीके से अपहरण की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। अभी तक बदमाश पांच वारदातों में 6 लोगों का अपहरण कर चुके हैं जिससे पूरे तराई में आतंक का माहौल है। डकैतों के बढ़ते प्रभाव से जंगलों में स्थित गांवों के लोग दहशत में है। शाम ढलते ही लोगों के घरों के दरवाजे बंद हो जाते हैं।


अतिरिक्त पुलिस बल पहुंचा
तराई में डकैतों के खात्मे के लिए 4 उपनिरीक्षक व 30 आरक्षकों का अतिरिक्त बल पहुंच गया है जो डकैतों की हर मूवमेंट पर नजर रखेगा। इसके अलावा तराई के दर्जन भर स्थानों में एसएएफ की पोस्ट स्थापित की गई है जिसमें ओबरी, बगहिया, बंडे, लोहगढ़, कलुआ, लपदा सहित अन्य स्थान शामिल हैं।


पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे जंगल
डकैतों के खिलाफ अभियान का नेतृत्व करने के लिए खुद एसपी जंगल पहुंच गये हैं, उनके नेतृत्व में पुलिस जंगल में मूवमेंट बनाये हुए हैं। हाल ही में पुलिस के पास सूचना आई है कि डकैत सेमरिया व पनवार थाना क्षेत्र में फिर अपहरण की बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना आने के बाद से पुलिस ने स्थायी रूप से जंगल में ही डेरा जमा लिया है।


हड़हाई चौकी में एसपी की चौपाल
रीवा जिले के पनवार थाने के हड़हाई चौकी में पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने गणमान्य नागरिकों व जनप्रतिनिधियों की चौपाल लगाई। एसपी ने लोगों से संदिग्ध बदमाशों की जानकारी ली और उनको जल्द दस्यु समस्या के खात्मे का भरोसा दिलाया। उन्होंने आम लोगों से डकैतों के खिलाफ चलाये जाने वाले अभियान मेंं सहयोग की अपील भी की। कहा कि तराई में डकैतों का खात्मा तभी हो पायेगा जब स्थानीय लोग पुलिस की मदद करेंगे।

 

Show More
Mahesh Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned