scriptबैंक बना निशाना, दीवार तोड़कर घुसे बदमाश, सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई बदमाशों की करतूत | Bank making target, breaks the wall | Patrika News

बैंक बना निशाना, दीवार तोड़कर घुसे बदमाश, सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई बदमाशों की करतूत

locationरीवाPublished: Aug 27, 2018 08:34:04 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

नईगढ़ी थाने के भलुहा स्थित यूबीआई बैंक में हुई घटना

Bank making target, breaks the wall

Bank making target, breaks the wall

रीवा. सुरक्षा गार्ड विहीन बैंक को देर रात बदमाशों ने निशाना बनाकर सनसनी फैला दी। बैंक के अंदर से बदमाश पैसा ले जाने में कामयाब नहीं हुए और बड़े आराम से फरार हो गये। पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। घटना नईगढ़ी थाने के भलुआ यूनियन बैंक की है। शातिर चोर शनिवार की रात बैंक में दाखिल हुए थे। चोर बैंक में पीछे से सेंध लगाकर अंदर दाखिल हो गये। बदमाशों ने बैंक के अंदर पैसा ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन वे तिजोरी को नहीं तोड़ पाये। बेखौफ बदमाश वारदात के आसानी से निकल गये। रविवार को अवकाश होने की वजह से घटना की जानकारी किसी को नहीं हुई। सोमवार को जब कर्मचारी बैंक खोलने पहुंचे तो अंदर की हालत देखकर उनके होश उड़ गये। घटना की सूचना शाखा प्रबंधक को दी गई जिस पर उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया लेकिन बदमाशों से जुड़ा कोई सुराग नहीं लग पाया है। बैंक में लगे सीसी टीवी फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला। बदमाश शनिवार की रात 2.55 मिनट पर बैंक के अंदर दाखिल हुए थे। करीब आधे घंटे तक वे बैंक के अंदर रुके हुए थे। तीनों बदमाश चेहरे को गमछे से बांधे हुए थे जिससे उनकी पहचान नहीं हो पाई है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी स्थानीय थे जो बड़े आराम से वारदात को अंजाम देकर निकल गये।
सुरक्षा की अनदेखी, आये दिन निशाना बन रहे बैंक
बैंकों में सुरक्ष इंतजामों की अनदेखी के चलते आये दिन बदमाश वारदातों को अंजाम देते है। चोरहटा का यूनियन बैंक को पिछले कुछ सालों में तीन बार निशाना बन चुका है। मऊगंज स्थित बैंक में भी चोरी की घटनाएं हो चुकी है। बैंकों के अधिकारी रात्रि के समय सुरक्षाकर्मी नहीं रखते है जिसके चलते बदमाश वारदातों को अंजाम दे जाते है। पुलिस कई बार बैंक के अधिकारियों को पत्र भी लिख चुकी है लेकिन व्यवस्था पुराने ढर्रे पर ही चल रही है।
नहीं ले जा पाए रुपए
महेन्द्र पाण्डेय, थाना प्रभारी नईगढ़ी ने बताया कि बैंक में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश बैंक से रुपये ले जाने में कामयाब नहीं हो पाये। सीसी टीवी फुटेज के आधार पर उनकी पहचान के प्रयास किये जा रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो