scriptपर्यटकों को लुभा रहे आल्हा घाट व पियावन के खूबसूरत वॉटरफॉल | beautiful waterfalls of Alha Ghat and Piawan are attracting tourists | Patrika News

पर्यटकों को लुभा रहे आल्हा घाट व पियावन के खूबसूरत वॉटरफॉल

locationरीवाPublished: Aug 12, 2019 11:49:38 am

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

जुलाई में 2500 से 3000 पर्यटकों ने किया प्रकृतिक सुंदरता का दीदार
 

beautiful waterfalls of Alha Ghat and Piawan are attracting tourists

beautiful waterfalls of Alha Ghat and Piawan are attracting tourists

रीवा. जिले का सिरमौर क्षेत्र प्राकृतिक रूप से काफी खूबसूरत है। यहां के वॉटरफॉल लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इन वॉटरफॉल के बारे में जिसने भी सुना और जाना तो फिर वह इनका एक बार दीदार करने जरूर पहुंचा और एक बार दीदार कर लिया तो फिर बार – बार मन इन वॉटरफॉल एवं वादियों को दीदार करने को करेगा।

यहां की सुंदरता देखकर ऐसा महसूस होता है जैसे प्रकृति ने इन वॉटरफॉल को फुर्सत से संवारा है। यही वजह है कि पिछले महीने करीब 2500 से 3000 हजार पर्यटक यहां पहुंचे। पावन घिनौची धाम पियावन जिले में पर्यटकों के लिए सबसे पसंदीदा बनता जा रहा है। यहां प्रकृति की हरियाली एवं वॉटरफॉल खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं।

वॉटरफॉल की कलकल ध्वनि पर्यटकों का मन मोह लेती है। जिले में पर्यटन क्षेत्रों के विकास के लिए काफी समय से काम कर हरे सर्वेश सोनी के अकॉर्डिंग पियावन धाम में प्रतिदिन सैकड़ों पर्यटक आते हैं। आस – पास के जिलों के साथ ही प्रयागराज, जबलपुर, वाराणसी, भोपाल से पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो