scriptदुल्हन की विदाई के पहले दूल्हे के ममेरे ममेरे भाई की गला रेंतकर हत्या | Before the farewell of the bride, the groom's cousin was murdered by s | Patrika News

दुल्हन की विदाई के पहले दूल्हे के ममेरे ममेरे भाई की गला रेंतकर हत्या

locationरीवाPublished: May 17, 2022 10:05:19 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

मऊगंज थाने के शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव की घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

patrika

Before the farewell of the bride, the groom’s cousin was murdered by s

रीवा। वैवाहिक आयोजन के दौरान मामूली बात पर हुए विवाद में दूल्हे के ममेरे भाइ की गला रेंतकर हत्या कर दी गई। तड़के जनमास में युवक का खून से लथपथ हालत में शव मिलने से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों की पहचान हुई है जिनको पुलिस ने हिरसत में ले लिया। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना मऊगंज थाने के शाहपुर इंद्रजीत सिह गांव की है।
रेरुआ गांव से आई थी बारात
गुढ़ थाने के रेरुआ से बारात शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव निवासी श्यामलाल साकेत के घर आई थी। बारात में शामिल होने के लिए दूल्हे का ममेरा भाई दिनेश साकेत पिता मुन्नालाल निवासी खजुआ थाना गुढ भी आया था। रात में जब वैवाहिक रस्मे अदा हो रही थी तो युवक गद्दा लेकर करीब 100 मीटर दूर सोने चला गया। देर रात उसकी आरोपियों ने धारदार हथियार से गला रेंतकर हत्या कर दी और किसी को भनक तक नहीं लग पाई।
सुबह हुई घटना की जानकारी
सुबह करीब साढ़े पांच बजे जब ऊंजेला हुआ तब लोगों ने युवक का खून से लथपथ हालत में शव पडा दे्रखा। पलक झपकते ही शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। बाद में युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया। पुलिस ने फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दो बार हुआ था विवाद
बारात के आने पर दो बार विवाद हुआ था। स्थानीय लोगों ने पहले लड़की के घर वालों के साथ विवाद किया था जिसमें युवक की आरोपियों से झूमाझटकी हुई थी। इसके बाद रात ढाई बजे जब डीजे पर डांस के दौरान भी विवाद हुआ था। उसके बाद ही युवक गद्दा लेकर सोने चला गया जहां उसकी हत्या कर दी गई थी।
दो आरो्रपी गिरफ्तार, विवाद का बदला लेने के लिए उतारा मौत के घाट
इस घटना के बाद पुलिस ने आधा दर्जन संदेहियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस ने उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो दो आरोपियों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। इनकी पहचान अनील कुमार साकेत व नीलेश कुमार साकेत निवासी शाहपुर इंद्रजीत सिंह के रूप में हुई है। उक्त आरोपियों का रात में युवक से विवाद हुआ था और उसी विवाद को लेकर उन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
घटना के पूर्व हो गई थी शादी, शव हटने के बाद हुई दूल्हन की विदाई
उक्त युवक की हत्या रात में ही हो गई थी और सुबह साढ़े पांच बजे लोगों को जानकारी हुई। हालांकि उससे पहले ही विवाह की रस्में पूरी हो चुकी थी। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद जब पृलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो उसके बाद दूल्हन की विदाई हो पाई। हालांकि अधिकांश बराती मऊगंज में ही रुके रहे जो शव के साथ यहां से गए थे। इस घटना ने शादी की खुशियों को मातम में बदल दिया था।
घटना की जांच जारी
शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव में बारात आई थी। वैवाहिक आयोजन के दौरान हुए विवाद में एक युवक की गला रेंतकर हत्या कर दी गई। सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है जिनसे अब पूछताछ की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आग
नवीन दुबे, एसडीओपी मऊगंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो