scriptBefore the farewell of the bride, the groom's cousin was murdered by s | दुल्हन की विदाई के पहले दूल्हे के ममेरे ममेरे भाई की गला रेंतकर हत्या | Patrika News

दुल्हन की विदाई के पहले दूल्हे के ममेरे ममेरे भाई की गला रेंतकर हत्या

मऊगंज थाने के शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव की घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

रीवा

Published: May 17, 2022 10:05:19 pm

रीवा। वैवाहिक आयोजन के दौरान मामूली बात पर हुए विवाद में दूल्हे के ममेरे भाइ की गला रेंतकर हत्या कर दी गई। तड़के जनमास में युवक का खून से लथपथ हालत में शव मिलने से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया। वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों की पहचान हुई है जिनको पुलिस ने हिरसत में ले लिया। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना मऊगंज थाने के शाहपुर इंद्रजीत सिह गांव की है।
patrika
Before the farewell of the bride, the groom's cousin was murdered by s
रेरुआ गांव से आई थी बारात
गुढ़ थाने के रेरुआ से बारात शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव निवासी श्यामलाल साकेत के घर आई थी। बारात में शामिल होने के लिए दूल्हे का ममेरा भाई दिनेश साकेत पिता मुन्नालाल निवासी खजुआ थाना गुढ भी आया था। रात में जब वैवाहिक रस्मे अदा हो रही थी तो युवक गद्दा लेकर करीब 100 मीटर दूर सोने चला गया। देर रात उसकी आरोपियों ने धारदार हथियार से गला रेंतकर हत्या कर दी और किसी को भनक तक नहीं लग पाई।
सुबह हुई घटना की जानकारी
सुबह करीब साढ़े पांच बजे जब ऊंजेला हुआ तब लोगों ने युवक का खून से लथपथ हालत में शव पडा दे्रखा। पलक झपकते ही शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला ने भी टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। बाद में युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया। पुलिस ने फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
दो बार हुआ था विवाद
बारात के आने पर दो बार विवाद हुआ था। स्थानीय लोगों ने पहले लड़की के घर वालों के साथ विवाद किया था जिसमें युवक की आरोपियों से झूमाझटकी हुई थी। इसके बाद रात ढाई बजे जब डीजे पर डांस के दौरान भी विवाद हुआ था। उसके बाद ही युवक गद्दा लेकर सोने चला गया जहां उसकी हत्या कर दी गई थी।
दो आरो्रपी गिरफ्तार, विवाद का बदला लेने के लिए उतारा मौत के घाट
इस घटना के बाद पुलिस ने आधा दर्जन संदेहियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस ने उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो दो आरोपियों ने वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। इनकी पहचान अनील कुमार साकेत व नीलेश कुमार साकेत निवासी शाहपुर इंद्रजीत सिंह के रूप में हुई है। उक्त आरोपियों का रात में युवक से विवाद हुआ था और उसी विवाद को लेकर उन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
घटना के पूर्व हो गई थी शादी, शव हटने के बाद हुई दूल्हन की विदाई
उक्त युवक की हत्या रात में ही हो गई थी और सुबह साढ़े पांच बजे लोगों को जानकारी हुई। हालांकि उससे पहले ही विवाह की रस्में पूरी हो चुकी थी। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद जब पृलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो उसके बाद दूल्हन की विदाई हो पाई। हालांकि अधिकांश बराती मऊगंज में ही रुके रहे जो शव के साथ यहां से गए थे। इस घटना ने शादी की खुशियों को मातम में बदल दिया था।
घटना की जांच जारी
शाहपुर इंद्रजीत सिंह गांव में बारात आई थी। वैवाहिक आयोजन के दौरान हुए विवाद में एक युवक की गला रेंतकर हत्या कर दी गई। सुबह घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है जिनसे अब पूछताछ की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आग
नवीन दुबे, एसडीओपी मऊगंज

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.