script

वीडियो में सुनिए कैसे चलता था क्रिकेट में सट्टे का कारोबार, सुनकर उड़ जाएंगे होश

locationरीवाPublished: Jul 09, 2018 08:53:04 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

बिछिया पुलिस ने पकड़ा था क्रिकेट में सट्टा, आईपीएल में भी खिलाया था सट्टा

betting in IPL cricket match

betting in IPL cricket match

रीवा. पुलिस द्वारा एक दिन पूर्व पकड़े गये क्रिकेट के सटोरियों ने पूछताछ में इस कारोबार से जुड़ी अहम जानकारियां पुलिस को दी है। इस काले कारोबार को संरक्षण देने वालों में कई लोगों के नाम सामने आए हैं। बिछिया पुलिस ने एक दिन पूर्व धमेन्द्र कुशवाहा निवासी गोपाल नगर के घर में दबिश दी थी जहां पर क्रिकेट में सट्टे का कारोबार संचालित होता था। पुलिस ने आरोपी के साथ उसके साथी गुजन सिंह निवासी पोखरी टोला को भी गिरफ्तार किया था।
उनके कब्जे से पुलिस ने 1.70 लाख रुपये नगद, चार मोबाइल, टीवी सहित सट्टे के लेनदेन से जुड़े दस्तावेज बरामद किये थे। उक्त आरोपियों से सारी रात पूछताछ हुई जिसमें उन्होंने कई लोगों की जानकारी पुलिस को दी है। उनके पास से मिले दस्तावेजों में लाखों रुपये के लेनदेन का हिसाब दर्ज है। लगभग तीन दर्जन लोगों के नाम भी दर्ज है जो इस कारोबार से जुड़े हुए हैं।
इनके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। जांच में जिन लोगों के नाम सामने आएंगेे उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। सट्टे का यह काला कारोबार पूरा मोबाइल से ही संचालित होता था। मोबाइल से ही नम्बर बुक होते थे और पैसे लगाए जाते हंै। पूरा कारोबार इतनी सफाई से चलता था कि किसी को कानोकान भनक भी नहीं लग पाती थी।
रविवार को भारत ने फेर दिया था सटोरियों के मंसूबों पर पानी
रविवार को भारत और इंग्लैण्ड के बीच हुए मुकाबले में भारत ने सटोरियों के उम्मीदों पर पानी फेर दिया था। इस मुकाबले में सटोरियों ने इंग्लैण्ड की जीत की उम्मीद बांधी थी। रविवार को इंग्लैण्ड का भाव 36 00 रुपए था और भारत का भाव 38 00 रुपए था। सटोरिये इंग्लैंड के मैच जीतने की उम्मीद बांधे हुए थे जिसको लेकर लाखों रुपये दांव पर लगे हुए थे लेकिन बाद में भारत यह मुकाबला जीत गया।
क्या कहते हैं सटोरिये
इस संबंध में हमने सटोरिये धमेन्द्र कुशवाहा से बात की तो उसने बताया कि वह पहले क्रिकेट में सट्टा खेलता था। अमहिया में रहने वाले एक सटोरिये के पास वह दांव लगाता था। खेलते खेलते जब उसको अनुभव हुआ तो वह सट्टा खिलाने लगा। सट्टे के लिए साइड आती है और उस साइड में आसानी से सट्टा खिलाया जा सकता है। उसने आईपीएल क्रिकेट मैच से सट्टे का कारोबार शुरू किया था। आईपीएल में उसको अच्छी खासी कमाई होगी जिसके चक्कर में उसने भारत और इंग्लैण्ड सीरिज में भी भाग्य आजमाने का निश्चय कर लिया।
दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
शिवेन्द्र सिंह, सीएसपी रीवा ने बताया कि क्रिकेट में सट्टा लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के पास मिले दस्तावेजों में कई लोगों के नाम सामने आयेंगे। उनके मोबाइल की काल डिटेल भी निकाली जा रही है। कई लोगों की रिकार्डिंग भी उनके मोबाइल में मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो