भोपाल के अफसरों का रीवा गोदाम में छापा, जानिए, इस तरह मिल रही गड़बड़ी

भोपाल के अफसरों का रीवा गोदाम में छापा, जानिए, इस तरह मिल रही गड़बड़ी
Bhopal investigating officer raided in Rewa godown

Rajesh Patel | Publish: Jun, 17 2019 01:58:48 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

भोपाल से रीवा पहुंचे सरकार के दूतों ने पीटीएस गोदाम स्थित कार्यालय से जब्त किए अभिलेख, जांच अधिकारी देररात तक खंगालते रहे दस्तावेज

 

रीवा. चावल की बिना गुणवत्ता परखे रैक भेजने की जांच को लेकर भोपाल की पांच सदस्यीय टीम रीवा पहुंची है। टीम के सदस्यों ने सबसे पहले वेयर हाउस के पीटीएस गोदाम स्थित कार्यालय में रखे अभिलेखों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। इसकी सूचना से मिल संचालकों में अफरा-तफरी मची है। उधर, कई मिल संचालक जांच अधिकारियों पर देररात तक डोरे डालते रहे, जांच दूसरे दिन भी जारी रही।
78 हजार क्विंटल की भेज दी रैक
जिले से रैक के माध्यम से शिवनी जिला 78 हजार क्विंटल चावल की आपूर्ति की गई है। जिसमें जिला प्रबंधक आरके चौधरी ने वेयर हाउस के कर्मचारियो की साठगांठ से गोदाम से चावल भेजने के बजाए सीधे मिलर्स के द्वारा रैक प्वाइंट पर भेज दिया गया। जिला प्रबंधक मिलर्स से चावल भेजने के बाद सरकार के खजाने को चपत लगाने के लिए अधिकृत ठेकेदार के नाम से बिल भुगतान करने की प्रक्रिया चालू कर दी। मामले की जानकारी भोपाल पहुंची तो प्रबंधक संचालक ने जिला प्रबंधक आरके चौधरी को तत्काल भोपाल में अटैच कर जांच बैठा दी।
प्रबंधक संचालक ने भेजी जांच टीम
प्रबंध संचालक ने क्षेत्रीय प्रबंधक एलएल अहिरवार की अगुवाई में पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर जांच शुरू करा दी है। बतादें कि एलएल अहिरवार करीब चार साल पहले हुजूर तहसील के बतौर एसडीएम के पद पर रह चुके हैं। एलएल अरिवार की अगुवाई में जांच करने के लिए मध्य प्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कार्पोरेशन एवं मध्य प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाइ कार्पोरेशन के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाई गई है।

पीटीएस गोदाम में छापा
एलएल अरिवार के साथ भोपाल मुख्यालय से बसंत बसेर सहायक महाप्रबंधक, एमपीडब्ल्यूएलसी शाखा सतना डीके त्रिपाठी, प्रबंधक लेखा एसके भारती सहित बतौर कलेक्टर प्रतिनिधि जिला आपूर्ति अधिकारी राजेन्द्र ङ्क्षसह ठाकुर जांच के लिए पीटीएस गोदाम पहुंचे। जांच टीम देख कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई। जांच अधिकारियों ने कार्यालय में रखे सभी अभिलेख अपने कब्जे में ले लिया।

दूसरे दिन भी दस्तावेजों की जारी रही जांच
अभिलेखों के भौतिक सत्यापन के दौरान कई खामियां सामने आयी हैं। जांच अधिकारी देररात तक कार्यालय में अभिलेख खंगालते रहे। सोमवार को भी गोदाम से लेकर मिल तक भौतिक सत्यापन के साथ ही पूछताक्ष जारी रहेगी। जांच के दौरान चावल परिवहन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आयी है। जाचं अभी जारी है।

जांच अधिकारियों पर देररात तक डोरे डालने मंडराते रहे मिलर
पीटीएस गोदाम में जांच करने पहुंचे जांच अधिकारियों पर डोरे डालने के लिए मिलर्स से लेकर नान के अधिकारी डोरे डालते रहे। देररात तक गोदाम के आस-पास से लेकर अधिकारियों के ठहरने के स्थान तक मंडराते रहे। इस बीच कई नान के अधिकारियों ने बचाव के लिए जांच अधिकारियों की चापलूसी में जुटे रहे।

प्रमुख सचिव खाद्य ने तलब की जानकारी
प्रबंधक संचालक से प्रमुख सविच खाद्य ने पूरे मामले की जांच रिपोर्ट 18 जून तक तलब की है। जांच अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि 14 जून से जांच शुरू कर, पूरे मामले की रिपोर्ट 18 जून को प्रमुख सचिव खाद्य को रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

वर्जन...
प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है। पहले दिन पीटीएस गोदाम में अभिलेखों की जांच की गई। जांच पूरी होने के बाद शासन को सौंप दी जाएगी। पुरानी शिकायतों के आधार पर भी दस्तावेज खंगाले जाएंगे।
एलएल अहिरवार, क्षेत्रीय प्रबंधक भोपाल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned