scriptनिर्वाचन आयोग पर बड़ा आरोप, दबाव में निरस्त कर दिया एबी फार्म जानिए क्यों | Big allegation on Election Commission | Patrika News
रीवा

निर्वाचन आयोग पर बड़ा आरोप, दबाव में निरस्त कर दिया एबी फार्म जानिए क्यों

पूर्व विधायक लक्ष्मण तिवारी ने हाईकोर्ट से निष्पक्ष जांच की उठाई मांग

रीवाNov 16, 2018 / 02:15 pm

Lokmani shukla

Big allegation on Election Commission

Big allegation on Election Commission

रीवा ।सर्वण समाज पार्टी 32उम्मीदवारों के नामांकन में लगे एबी फार्म को निर्वाचन आयोग ने निरस्त कर दिया है। इस मामले में ससपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मण तिवारी ने निर्वाचन आयोग पर बड़ा हमला बोला है। बुधवार को पत्रकारवार्ता में आरोप लगाते हुए उन्होंने ने कहा 8नवम्बर को अचानक निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्याशियों के एबी फार्म निरस्त करने की कार्रवाई को वैधानिक भूल बताया है। साथ ही कहा कि आयोग ने सत्ता के इशारे पर यह दोष पूर्ण कार्रवाई की है। इस अवैधानिनक निर्णय के खिलाफ ससपा सुप्रीम कोर्ट में जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा इस तरह की कार्रवाई को लेकर स्वंतत्र जांच कराने निष्पक्ष एजेंसी की वे मांग करेंगे।
चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि जातीय आरक्षण के खिलाफ सर्वण समाज पार्टी लड़ रही है। इससे घबराकर सत्ता पर काबिज राजनैतिक ताकतों के इशारे में निवार्चन आयोग द्वारा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि ७ नवम्बर तक उनको राष्ट्रीय अध्यक्ष मानकर निर्वाचन आयोग पत्राचार करता आ रहा था। इसके बाद सर्वण समाज पार्टी ने एबी फार्म 9 नवम्बर को अचानक यह कहते हुए अमान्य कर दिया कि पार्टी में आंतरिक विवाद के कारण वह चुनाव चिंह आवंटित नहीं कर सक ते। इस मामले में उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इसकी सुनवाई होने के बाद न्यायालय ने फैसला सुरक्षित कर लिया है।
मुझे मिटाने की कोशिश कर रहे लोग-
चर्चा के दौरान उन्होंने अपनी जान व पार्टी को खतरा बताते हुए भावुक हो उठे। उन्होंने बताया कि उन्हें मिटाने व दबाने के लिए कई प्रकार की साजिश की जा रही है। लेकिन वह झुकेंगे नहीं है। बल्कि सर्वण समाज के लिए अंतिम सांस तक लडेंगे।

Home / Rewa / निर्वाचन आयोग पर बड़ा आरोप, दबाव में निरस्त कर दिया एबी फार्म जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो