नशा विक्रेताओं से हुआ बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, पांच वाहन बरामद

सिविल लाइन पुलिस ने की कार्रवाई, नशीली सिरप का परिवहन करते पकड़े गए थे आरोपी

By: Shivshankar pandey

Published: 12 Jul 2021, 09:19 PM IST

रीवा। नशीली सिरप का परिवहन कर रहे तस्करों से पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से नशीली सिरप सहित चोरी के वाहन बरामद किये है। आरोपी नशीली सिरप की तस्करी के लिए गाडिय़ां उड़ाते थे।

टीआरएस कालेज के समीप पुलिस ने पकड़ा
सिविल लाइन पुलिस को टीआरएस कालेज के समीप दो युवकों के नशीली सिरप बिक्री करने की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने स्टाफ के साथ घेराबंदी करके दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो आरोपियों के कब्जे से 58 शीशी नशीली सिरप बरामद हुई जिसे वे बिक्री के लिए लेकर आए थे। पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने लेकर आई तो उनके पास से मिली स्कूटी चोरी की निकली जिसे आरोपियों ने साल भर पूर्व सांई मंदिर के समीप से चुराई थी। चोरी की बाइकों के संबंध में पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो एक बड़े बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश हो गया।

अलग-अलग स्थानों में छिपाए थे वाहन
उनके पास से चोरी गई चार बाइकें मिल गई जिसे वे अलग-अलग स्थानों में छिपाकर रखे हुए थे। एक बाइक का उन्होंने चेचिस नम्बर मिटा दिया था जिससे उसके मालिक का पता नहीं चल पाया है। पकड़े गए आरोपियों मेंंं वीरेन्द्र साकेत उर्फ वीरु पिता रामकृपाल 30 वर्ष निवासी उलही थाना मनगवां, रवि साकेत पिता वीरेन्द्र साकेत 22 वर्ष निवासी रानी तालाब शामिल है। पकड़े गए आरोपी आदतन अपराधी है जिनके खिलाफ सिविल लाइन, सिटी कोतवाली, रायपुर कर्चुलियान व मनगवां थाने में चोरी के दर्जन भर मामले दर्ज है। उनसे पुलिस अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ कर रही है।

चोरी की गाडिय़ों से नशीली सिरप बेंचते थे आरोपी
उक्त आरोपी नशीली सिरप का कारोबार करने के लिए चोरी की गाडिय़ों का इस्तमाल करते थे। वे एक वाहन से अधिक समय तक नशीली सिरप नहीं बेंचते थे और गाडिय़ां बदल देते थे ताकि वे पकड़े न जा सके। नशीली सिरप भी वे अलग-अलग स्थानों में सप्लाई करते थे। वे नशीली सिरप कहां से लेकर आते थे इसका पुलिस पता लगा रही है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned