scriptElection-2019: भाजपा के जर्नादन की आय शून्य से 13.50 लाख बढ़ी, कांग्रेस उम्मीदवार अकूत संपत्ति के मालिक तो बसपा प्रत्याशी सोना-चांदी में आगे | BJP, Congress and BSP candidates filed the form | Patrika News

Election-2019: भाजपा के जर्नादन की आय शून्य से 13.50 लाख बढ़ी, कांग्रेस उम्मीदवार अकूत संपत्ति के मालिक तो बसपा प्रत्याशी सोना-चांदी में आगे

locationरीवाPublished: Apr 16, 2019 11:17:32 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कलेक्ट्रेट में अभ्यर्थियों ने गहमा-गहमी के बीच दाखिल किया नामांकन पत्र, शपथ पत्र में सामने आया चल-अचल संपत्ति का ब्योरा

BJP, Congress and BSP candidates filed the form

BJP, Congress and BSP candidates filed the form

रीवा. कलेक्ट्रेट में भाजपा, कांग्रेस और बसपा प्रत्याशियों ने गहमा-गहमी के बीच नामा निर्देशन पत्र भरा। भाजपा प्रत्याशी के रूप में जनार्दन मिश्र ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नाम निर्देश पत्र के साथ दाखिल किए गए शपथ पत्र के अनुसार उन पर एक भी आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है। लेकिन, पांच साल में आय शून्य से बढक़र 13.50 लाख रुपए हो गई।
सांसद की संपत्ति दो करोड़ के पार हो गई
भाजपा प्रत्याशी की संपत्ति दो करोड़ के पार हो गई्र है। स्वयं की आय तो बढ़ी ही साथ ही पत्नी भी मालामाल हों गई। भाजपा प्रत्याशी पैदल से स्कार्पियों पर सवार हो गए हैं। कांग्रेस प्रत्यादी सिद्धार्थ तिवारी राज ने भी पर्चा दाखिल कर दिया है। घोषण पत्र के अनुसार सिद्धार्थ तिवारी की आय २५ लाख रुपए सालाना है। सिद्धाथ पर एक भी आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है। शपथ पत्र के अनुसार तीन करोड़ रुपए के पार संपत्ति है। कांग्रेस उम्मीदवार महंगी गाड़ी के शौकीन हैं। अकूत संपत्ति के मालिक हैं।
बसपा प्रत्याशी के गोल्ड में सबसे आगे
बसपा प्रत्याशी विकास पटेल सोना-चांदी के शौकीन हैं। शपथ पत्र के अनुसार विकास पटेल पर आपराधिक प्रकरण नहीं है। वार्षिक आय 31 लाख रुपए से अधिक है।
11 सेंकेड देर से पहुंचे तो नहीं जमा कर सके पर्चा
पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी रामगोपाल सिंह सोमवार को पर्चा दाखिल करने पहुंचे। रिटर्निंग अधिकारी ओपी श्रीवास्त ने पर्चा लेने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि 11 सेंकेड देर से पहुंचे हैं। जबकि रामगोपाल का तर्क है कि 3 बजे कक्ष में प्रवेश कर गए थे। घड़ी देखते-देखते 9 सेंकेड समय अधिक बीत गया। प्रत्याशी ने बताया कि कलेक्टर साहब की घड़ी में ११ सेंकड समय अधिक बीत गया था जबकि मेरी घड़ी में सेंकेड का अंतर था। इस लिए पार्च जमा नहीं हो सका।
पहले पहुंचे और सबसे बाद में जमा हुआ पर्चा
आरक्षण विरोधी पार्टी के सुमित पांडेय सोमवार दोपहर 1.10 बजे सबसे पहले रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में पर्चा करने पहुंचे। लेकिन, आवेदन में कई कालम खाली रहा। जिससे पर्चा नहीं जमा हो सका। रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें आवेदन को पूर्ण कर लाने को कहा, इस बीच भाजपा, कांग्रेस और बसपा के उम्मीदवार पहुंचे। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पर्चा जमा कर सके। प्रत्याशी सुममि पांडेय ने बताया कि नोटरी के हस्ताक्षर थे, उनकी मुहर नहीं लगी थी। इस लिए देर हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो