scriptधर्म, गाय, गंगा, हिन्दू-मुसलमान के नाम पर समाज को बांट रही भाजपा | BJP, dividing society in the name of religion, cow, Ganga, Hindu-Musli | Patrika News

धर्म, गाय, गंगा, हिन्दू-मुसलमान के नाम पर समाज को बांट रही भाजपा

locationरीवाPublished: Mar 24, 2019 06:54:35 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने भाजपा के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाए कई गंभीर आरोप

BJP, dividing society in the name of religion, cow, Ganga, Hindu-Musli

BJP, dividing society in the name of religion, cow, Ganga, Hindu-Musli

रीवा. राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। चर्चा करते हुए सांसद पटेल ने कहा कि देश की आजादी के आंदोलन के समय भाजपाई एवं आरएसएस के लोग कहां थे, यह सब जानते हैं। केन्द्र में गोडसे की विचारधारा की सरकार है। भाजपा सरकार द्वारा पूंजीपतियों को मदद दी जा रही है और गरीबों का हक मारा जा रहा है। धर्म, गाय, गंगा, हिन्दू-मुसलमान के नाम पर समाज को बांटने का काम भाजपा कर रही है। जिसे देश की जनता समझ रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में विदेशों से काला धन लाने, 15 लाख रुपए हर खाते में भेजने, पांच करोड़ बेरोजगारों को नौकरियां देने सहित कई वायदे किए थे लेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं किया और जनता को गुमराह किया। नोटबंदी कर भाजपा ने पूंजीपतियों और अपनी संस्थाओं को फायदा पहुंचाया। भाजपा नहीं चाहती कि गरीब, किसान और मजदूर आगे बढ़ें। सांसद ने कहा कि कांग्रेस ही पिछड़े, दलितों व गरीबों के मान-सम्मान की लड़ाई हमेशा लड़ी है। कांगे्रस ने जो वायदे किये वे पूरे किए इसलिए समय को पहचानें और कांग्रेस का साथ दें।
बड़े नेता विचार-विमर्श कर लेंगे टिकट का निर्णय
लोकसभा के टिकट को लेकर जब उनसे सवाल पूछा गया तो पटेल ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा का टिकट सोच-समझकर और विचार-विमर्श के बाद तय करेंगी। इसके लिए कार्यकर्ताओं से राय ली जा रही है। बड़े नेताओं के बीच विचार-विमर्श चल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव अति आत्मविश्वास के कारण विंध्य में हारी है, लेकिन लोकसभा में ऐसा नहीं होगा।
27 को दिल्ली में ओबीसी का आभार सम्मेलन
राज्यसभा सांसद ने बताया कि 27 मार्च को ओबीसी संगठन द्वारा नईदिल्ली में आभार सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ओबीसी समाज को उनका हक 27 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने के साथ ही कांग्रेस द्वारा किसानों और बेरोजगारों को लेकर किए गए चुनावी वायदे पूरे किए जाने पर उनका आभार व्यक्त किया जाएगा। जिसमें प्रदेश के ओबीसी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने क्षेत्र के पिछड़ा वर्ग के लोगों से सम्मेलन में शामिल होने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो