scriptभाजपा महिला मोर्चा ने महिलाओं के श्रृंगार को किया अपमानित, निगमायुक्त के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के तरीके की हो रही निंदा | BJP Mahila Morcha insults women's makeup | Patrika News

भाजपा महिला मोर्चा ने महिलाओं के श्रृंगार को किया अपमानित, निगमायुक्त के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के तरीके की हो रही निंदा

locationरीवाPublished: Oct 17, 2019 01:21:07 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

पार्टी ने निगम कार्यालय में किया प्रदर्शन, शहर का विकास अवरुद्ध करने लगाया आरोप

BJP Mahila Morcha insults women's makeup,

BJP Mahila Morcha insults women’s makeup,,BJP Mahila Morcha insults women’s makeup,,BJP Mahila Morcha insults women’s makeup,

रीवा. नगर निगम रीवा में सत्ताधारी दल भाजपा के कार्यकर्ताओं ने ही निगम अधिकारियों के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। भाजपा महिला मोर्चाकी अगुआई में पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने निगम कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने निगम आयुक्त के चेंबर में पहुंचकर उन्हें ज्ञापन के साथ चूड़ी और साड़ी भेंट की। साथ ही महिलाओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि इनदिनों रीवा शहर के विकास की रफ्तार रुकी हुईहै। पहले तो महिला मोर्चा की अध्यक्ष मनीषा पाठक के साथ अन्य महिलाएं केवल ज्ञापन देने के लिए पहुंची थी। इसी बीच पीछे से किसी कार्यकर्ता ने चूडिय़ों का बंडल भेजा। महिलाएं आयुक्त को चूडिय़ां पहनाना चाह रही थी लेकिन उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन को वह स्वीकार कर रहे हैं, इसलिए जो भी सामग्री वह सौंप दें। तब महिलाओं ने चूडिय़ों का बंडल और साड़ी उन्हें भेंट कर दी। साथ ही ज्ञापन देकर शहर की समस्याओं के निदान की मांग भी की। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चाकी जिला अध्यक्ष मनीषा पाठक के साथ ही विमलेश मिश्रा, विभा पटेल, कल्पना श्रीवास्तव, सुनीता पटेल, उर्मिला द्विवेदी, हेमलता सिंह, शशि परमार, आशा साकेत आदि के साथ ही भाजपा नेता राजगोपाल चारी, कमलेश सचदेवा, बृजेन्द्र गौतम, नरेन्द्र शर्मा, शिवम द्विवेदी सहित युवा मोर्चा के अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। पूर्वमहापौर शिवेन्द्र पटेल सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी पहुंचे लेकिन तब तक प्रदर्शन समाप्त हो चुका था। वहीं निगम के स्पीकर सतीश सोनी सहित भाजपा के अन्य पार्षद स्पीकर कक्ष में मौजूद थे लेकिन प्रदर्शन में शामिल नहीं हुए।
इसे भी पढ़ें :-खाने का जायका बनाए रखना है, तो करलें फल और सब्जी का स्टॉक, अवैध वसूली के खिलाफ मुखर हुए किसान

ये प्रमुख मांगे आयुक्त के सामने रखीं
भाजपा महिला मोर्चाकी ओर से सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया हैकि योजना क्रमांक छह के लोगों को अवैध बताकर वसूली की जा रही है। खाली प्लाटों में मनमानी रूप से टैक्स लगाया जा रहा है। आवास योजना में भ्रष्टाचार, बीएलसी घटक की राशि दूसरे मद में खर्च करने, करीब २२ करोड़ के निर्माण कार्य रोकने, शहर की स्वच्छता प्रभावित करने, सीवरेज प्रोजेक्टका कार्यरोकने सहित अन्य कईआरोप लगाए गए हैं। साथ ही कहा गया हैकि शहर सरकार द्वारा संज्ञान लेकर कार्रवाईनहीं की गईतो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
इसे भी पढ़ें :-चेहरे पर नहीं आएंगी झुर्रियां, बनी रहेगी चमक, बीमारियों से रहेंगे दूर… बस इन पौधों को अपने गार्डेन में दें जगह

चूडिय़ों का बंडल फेकने से कई महिलाएं जख्मी
जिस दौरान महिलाएं ज्ञापन सौंप रही थी, उसी दौरान पीछे की ओर से भाजपा कार्यकर्ताओं ने चूडिय़ों के छल्ले का बंडल निगम आयुक्त की ओर फेंका। यह भीड़ में मौजूद महिलाओं के सिर पर गिरा, जिससे वह जख्मी हो गईं। इस दौरान दो महिला कार्यकर्ताओं के सिर से खून भी बहने लगा और अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद सभी महिलाएं चेंबर के बाहर आ गईं।
निगम कर्मचारियों ने प्रदर्शन की निंदा की
भाजपा महिला मोर्चा द्वारा किए गए प्रदर्शन के बाद नगर निगम कर्मचारी संघ की बैठक हुई। इसके बाद संघ की ओर से बयान जारी किया गया कि जिस तरह से आयुक्त चेंबर में दीवाल और कम्प्यूटर पर चूडिय़ां फोड़ी गईऔर कुर्सियां फेंक कर अव्यवस्था फैलाने का प्रयास हुआ वह निंदनीय है। संघ की ओर से यह भी कहा गया है कि महिलाओं के श्रृंगार और सम्मान से जुड़ी सामग्री का जिस तरह से प्रदर्शन किया गया वह नारी शक्ति का अपमान है। संघ ने घटना की निंदा करते हुए कहा हैकि इस मामले में कर्मचारी आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं।

नारी चेतना मंच ने प्रदर्शन को बताया गलत
निगम कार्यालय में प्रदर्शन के बाद नारी चेतना मंच की ओर से भी बयान जारी किया गया है। जिसमें कहा गया हैकि महिलाओं के श्रृंगार का अपमान राजनीतिक फायदे के लिए करना उचित नहीं है। मंच के संरक्षक अजय खरे ने कहा कि एक ओर जहां नारी सशक्तीकरण की बात हो रही है, वहीं भाजपा द्वारा अब भी महिलाओं को असहाय बताने का प्रयास किया जा रहा है। कहा गया है कि राजनीतिक दलों को विरोध के दूसरे तरीके अपनाने चाहिए न की महिलाओं के सम्मान से जुड़ी सामग्री का इस तरह प्रदर्शन किया जाए।
स्कीम छह में कार्रवाईके बाद से बढ़ा टकराव
नगर निगम के आयुक्त सभाजीत यादव और भाजपा नेताओं के बीच टकराव लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर के स्कीम नंबर छह की जांच शुरू कराए जाने के बाद दो अधिकारियों के निलंबन का प्रस्ताव दिया तो एमआइसी ने रोक दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा कराई गई जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए आयुक्त ने एमआइसी के नौ सदस्यों की पार्षदी समाप्त करने संभागायुक्त को प्रतिवेदन भेज दिया। साथ ही आइएचएसडीपी योजना में निगम द्वारा बनाए मकानों में बिना राशि जमा कराए कब्जा दिलाने के मामले में पूर्वमंत्री राजेन्द्र शुक्ला को ४.९४ करोड़ रुपए वसूली का नोटिस जारी कर दिया। इसके बाद से भाजपा के नेता आक्रामक हो गए हैं। सांसद जनार्दन मिश्रा ने एक सभा में निगम आयुक्त को जिंदा दफन करने की धमकी दी है तो अन्य नेताओं की ओर से भी बयानबाजी हुईहै।
BJP Mahila Morcha insults women's makeup,
IMAGE CREDIT: patrika
राजनीतिक दल विरोध प्रदर्शन के लिए स्वतंत्र
सभाजीत यादव, आयुक्त नगर निगम रीवा ने कहा कि राजनीतिक दल विरोध प्रदर्शन के लिए स्वतंत्र है। उस पर कोईप्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती। रही बात शहर के विकास की तो दस्तावेजों के आधार पर कहा जा सकता है कि बीते पांच साल में हाल के कुछ महीनों में ही सबसे अधिक कार्यहुए हैं। अब चाहे कोईकब्र खोदने की बात करे या चूड़ी भेंट करें। सभी कार्यसामने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो