MP की सियासत में कोरोना का बवंडरः राज्यसभा चुनाव में हेल्थ एडवाइजरी की अनदेखी तो नहीं पड़ी भारी

-ओमप्रकाश सकलेचा के बाद अब दिव्यराज कोरोना पॉजिटिव

By: Ajay Chaturvedi

Published: 29 Jun 2020, 06:13 PM IST

रीवा. रीवा के लिए सोमवार का दिन काफी दुःखद साबित हुआ। सोमवार की सुबह रीवा रियासत के प्रिंस भाजपा विधायक दिव्यराज सिंह को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया। वैसे मध्य प्रदेश की सियासी हस्तियों में इससे पहले सिंधिया राज परिवार के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज माता भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। लेकिन दिव्यराज के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लोग 19 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान को याद करने लगे हैं, जब कोरोना संक्रमण को लेकर जारी हेल्थ एडवाइजरी को नजरंदाज करते हुए नेताओ ने मतदान में हिस्सा लिया था। वैसे उस चुनाव में कुछ कोरोना संक्रमित विधायक भी मतदान को आए थे। यह दीगर है कि वो पीपीई किट में थे। साथ ही यह भी दीगर है कि उनका भाजपा विधायकों से कोई वास्ता भी नहीं था। लेकिन मतदान के दिन जिस तरह से देह से देह की दूरी के मानक को दरकिनार किया गया यह उसी दिन मीडिया में सुर्खियों में रहा।

मध्य प्रदेश राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान पीपीई किट में जाते विधायक

अब बताया जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए भाजपा के सभी विधायक भोपाल में इकट्ठा हुए थे। वहां अधिकांश विधायक ओमप्रकाश सकलेचा के संपर्क में आए थे। उन्हीं में से विधायक दिव्यराज सिंह का नाम भी लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि विधायक दिव्यराज सिंह ओमप्रकाश सकलेचा के पास ही बैठे हुए थे। चुनाव के अगले ही दिन सकलेचा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उनके संपर्क में आए विधायकों में हड़कंप मच गया था। कइयों ने आनन-फानन में अपना टेस्ट भी कराया था। हालांकि अधिकांश विधायकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। लेकिन, सोमवार को रीवा जिले के सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक दिव्यराज सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली।

राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान बीजेपी नेता

यह दीगर है कि भोपाल से लौटते ही दिव्यराज सिंह ने खुद को सेल्फ क्वारेंटीन कर लिया था। अपने घर में ही क्वारंटीन रहे और कोरोना टेस्ट कराया। सोमवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ऐसे में किले को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned