भाजपा विधायक दिव्यराज सिंह दूसरी बार पॉजिटिव, 1300 के पार हुए संक्रमित

सिरमौर विधायक, त्योथर सीएचसी के मेडिकल आफीसर समेत 53 की रिपोर्ट पॉजिटिव

By: Rajesh Patel

Published: 18 Sep 2020, 08:43 AM IST

रीवा. जिले में सामान्य लोगों के साथ ही अब चिकित्सक, अधिकारी और माननीयों में संक्रमण बढऩे लगा है। भाजपा के विधायक दिव्यराज सिंह की 75 दिन बाद संक्रमण का इंफेक्शन रिटर्न हुआ है। दूसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर होम क्वारंटीन हो गए हैं। चिकित्सकों की टीम किला पहुंचकर छिडक़ांव किया है।

चिरायु अस्पताल से भाजपा विधायक की छुट्टी
इधर, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर चिरायु अस्पताल भोपाल से छ्ट्टी कर दी गई है। भाजपा विधायक केपी ने बताया कि अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद आगामी सात दिन तक घर में आइसोलेट रहेंगे। विधायक बचाव के लिए सोशल मीडिया के जरिए लोगों को संदेश भी दे रहे हैं। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार सिरमौर विधायक की रिपोर्ट पहली बार भोपाल से लौटने के बाद पॉजिटिव आई थी। सभाओं के दौरान एक बार फिर तबियत नासाज लगने होने पर जांच कराई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के स्वयं आइसोलेट हो गए हैं। विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर किला परिसर में निगम कर्मचारियों ने छिडक़ाव किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम विधायक के संपर्क में बनी हुई है।

त्योथर मेडिकल आफीसर की रिपोर्ट पॉजिटिव
मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 53 नए पॉजिटिव आए हैं। जिसमें त्योंथर सीएचएसी के मेडिकल आफीसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अस्पताल से लेकर घर तक दर्जनभर से ज्यादा लोग संपर्क में रहे। चिकित्सक की कांटेक्ट लिस्ट लंबी है। त्योंथर ब्लाक में आठ संक्रमित मिले हैं। जिसमें पांच तहसील के कर्मचारी शामिल हैं। मनगवां में एक पटवारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संपर्क में आने वालों में हडकंप मचा है। अकेले रीवा शहर में 29 नए केस आए हैं। चिकित्सकों के अनुसार अधिकतर संक्रमितों के प्रथम कांटेक्ट में आने वाले मरीज शामिल हैं।

मऊगंज में 6, त्योंथर में 8 नए संक्रमित
जिले में मऊगंज और त्योंथर में बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक त्योंथर में एक साथ आठ पहली बार आए हैं। जबकि मऊगंज भी एक दिन में छह मरीज एक साथ मिले हैं। इसी तरह गोविंदगढ़ में 4 और नईगढ़ी में भी 3 केस आए हैं। इन दोनों जगहों पर भी संक्रमण की गति बढ़ गई है।

एसजीएमएच में सिंगरौली के संक्रमित की मौत
संजय गांधी अस्पताल में इलाज के दौरात एक और बुजुर्ग संक्रमित इलाज के दौरान दमतोड़ दिया। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार एक दिन पहले सिंगरौली के निगाही से बुधवार को रेफर होकर आया। 66 साल के बुजुर्ग को गंभीर स्थित में वेंटीलेटर पर रखा गया। इलाज के दौरान गुरुवार को 7.15 बजे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि अस्पताल में 55 एक्टिव केस हैं। जबकि 36 सस्पेक्टेड को रखा गया है। दर्जनभर मरीजों की तबियत गंभीर बनी हुई है।

BJP COVID-19
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned