भाजपा विधायक का 36 घंटे चला आमरण अनशन, प्रदेश संगठन मंत्री पहुंचे धरना स्थल

भाजपा विधायक का 36 घंटे चला आमरण अनशन, प्रदेश संगठन मंत्री पहुंचे धरना स्थल
BJP MLA fast for 36 hours

Rajesh Patel | Updated: 12 Oct 2019, 12:45:21 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

एसडीएम ने दूसरे दिन साढ़े आठ बजे रात विधायक के मोबाइल पर कराई बात, कलेक्टर बोले-सात दिन में चालू हो जाएगा सडक़ का निर्माण

रीवा. मऊगंज विधानसभा की क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर विधायक प्रदीप पटेल दो दिन तक आमरण अनशन पर बैठे रहे। हैरान करने वाली बात तो यह कि क्षेत्रीय अमले की सूचना के बाद भी जिले के आला अफसर मौके पर नहीं पहुंचे। दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विधायक से मोबाइल पर पूरे मामले की चर्चा की और मौके पर जिले के सांसद जनार्दन मिश्र व प्रदेश संगठन मंत्री एवं चोरहट विधायक सरदेंदु तिवारी धरना स्थल पर पहुंचे।

प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच

इस दौरान एसडीएम मऊगंज ने विधायक और सांसद से कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की बात कराई। कलेक्टर ने सात दिन के भीतर सडक़ का निर्माण कराने और प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। जिसके बाद विधायक का आमरण अनशन दूसरे दिन साढ़े आठ बजे रात समाप्त हो गया।

1400 गरीबों के खाते में नहीं पहुंची किस्त
भाजपा विधायक प्रदीप पटेल विधानसभा क्षेत्र में सडक़, बिजली और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1400 गरीबों की दूसरी किस्त खाते में नहीं पहुंचने के मुद्दे को लेकर गुरुवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया। देरशाम तबीयत बिगडऩे के बाद उन्हें आधी रात एम्बुलेंस से एसजीएमच लाया गया। इसके बाद मऊगंज स्थित सीएचसी में भर्ती करा दिया गया। सुबह विधायक दोबारा धरना स्थल पर पहुंच गए। दोपहर विधायक से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश ङ्क्षसह, गोपाल भार्गव व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मोबाइल पर चर्चा की गई।

पार्टी नेताओं के आश्वासन पर धरना समाप्त
पार्टी के नेताओं ने आश्वासन दिया कि जनता के हक की लड़ाई के साथ पार्टी खड़ी है। पूर्व मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले के सांसद व प्रदेश संगठन मंत्री धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान एसडीएम ने सांसद व विधायक की कलेक्टर से बात कराई। सांसद ने कलेक्टर से कहा कि एक सप्ताह बाद सडक़ का निर्माण सहित अन्य मांगों पर काम शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन होगा। सांसद ने उस आंदोलन में स्वयं को शामिल होने की घोषणा की। विधायक पार्टी नेताओं और कलेक्टर के आश्वासन पर दूसरे दिन शुक्रवार को साढ़े आठ बजे धरना खत्म कर दिया। अनशन स्थल पर क्षेत्र की सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

तीन घंटे एम्बुलेंस में लेकर घूमते रहे डॉक्टर
मऊगंज में आमरण अनशन स्थल पर विधायक प्रदीप पटेल की तबीयत बिगडऩे के बाद रातभर अस्पताल में भर्ती रहे। इससे पहले विधायक को धरना के पहले दिन आधी रात चिकित्सक एम्बुलेंस में लेकर करीब चार घंटे तक मऊगंज से लेकर जिला मुख्यालय घूमते रहे। जोगिनिहाई टोल प्लाजा पर एम्बुलेंस में विधायक का टीटमेंट किया गया। बताया गया कि विधायक शुगर के मरीज हैं। धरना स्थल पर शुगर लेवल सामान्य से नीचे आ गया। जिससे विधायक की आवाज बंद हो गई थी। अधिकारियों में हडकंप मच गया था।

BJP MLA fast for 36 hours
rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned