script

Assembly election 2018- भाजपा विधायक बोले-विपक्ष में हैं तो क्या हुआ, विधानसभा में सरकार को घेरेंगे, योजनाएं चालू रहें बनाएंगे दबाव

locationरीवाPublished: Dec 14, 2018 01:14:44 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

पत्रिका ने जिले के नवनिर्वाचित विधायकों से जानी विपक्ष की भूमिका में उनकी प्राथमिकताएं…विधायकों ने कहा, जनता ने विकास को दिया आशीर्वाद, तो उनको निरास नहीं होने देंगे

BJP MLA - will cover the government in the Assembly

BJP MLA – will cover the government in the Assembly

रीवा. प्रजातंत्र में विपक्ष की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण होती है। जनता ने जो जिम्मेदारी दी है उसे अच्छे ढंग से निभाएंगे। सरकार जनहित में काम करे, गरीबों और किसानों के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाएं चलती रहे, यही प्राथमिकताएं होंगी। विपक्ष में हंै तो क्या हुआ, जन कल्याणकारी योजनाएं चलती रहें इसके लिए सरकार पर पूरी ताकत से दबाव बनाएंगे। ये बातें नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों ने पत्रिका से विशेष बातचीत के दौरान कही। जिले के विधायकों ने कहा कि वे योजनाओं की मॉनीटरिंग करेंगे और गरीबों तक पहुंचाने के लिए विधानसभा में मजबूती से अपनी बात रखेंगे।
योजनाओं में हेराफेरी न हो यही हमारी प्राथमिकताएं
रीवा विधानसभा से चौथी बार नवनिर्वाचति भाजपा के विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा, विकास के नाम पर जनता ने आशीर्वाद दिया है, इसके लिए रीवा की जनता को सिरझुकाकर प्रणाम करता हूं। जनता का आशीर्वाद मिलने का उद्देश्य सिर्फ एक रहता है कि विकास की धारा बहती रहे। लोगों की समसस्याओं का समाधान होता रहे। जब सत्ता में थे तब भी इसी पर काम करते थे और अब विपक्ष में भी हमारी यही प्राथमिकताएं रहेंगी। जो भी विकास के कार्य चल रहे हैं चलते रहें। इसके लिए विपक्ष में रहकर सरकर पर दबाव बनाएंगे। उन्होंने कहा, विकास के काम जैसे सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का लोकापर्ण, महाकुंभ से पहले मनवगवां से चाकघाट का हाइवे, भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं जैसे 200 रुपए गरीबों के बिजली का बिल, किसानों के उपज का उचित मूल्य देने में हेराफेरी न हो। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि हम दस दिन में कर्जा माफ कर देंगे, किसानों का कर्ज माफ करने के लिए विपक्ष की हैसियत से सरकार पर दबाव बनाएंगे। जनता की नजरों में जो वादा किया है सरकार पूरा कर रही है या नहीं कर रही है। इसके लिए भी सरकार को घेरेंगे।
BJP MLA - will cover the <a  href=
government in the Assembly” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/12/14/rw101_1_3838244-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: india news
जनता के लिए सरकार से लड़ाई लड़ेंगे
देवतालाब विधानसभा के विधायक गिरीश गौतम जीत का श्रेय जनता को देते हैं। उन्होंने कहा, जनता ने जो जिम्मेदारी सौंपा है उसे इमानदारी से पूरा करेंगे। जनता के हर दुख सुख में शामिल होंगे। विपक्ष में हैं तो क्या हुआ, क्षेत्र के विकास के लिए सरकार से बराबर लड़ाई लड़ेंगे। विधायक ने कहा, विपक्ष की हैसियत से कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का जो वादा किया है, अगर पूरा नहीं करती है तो किसानों के कर्ज माफी के लिए सरकार से किसानों के लिए लड़ाई लड़ेंगे। इसके अलावा क्षेत्र के विकास के लिए पहले भी कार्य किया और अब भी क्षमता से गरीबों के लिए कार्य करूंगा। विधायक निधि को क्षेत्र के विकास के लिए उपयोग किया जाएगा।
सरकार नहीं होने से थोड़ी मुश्किल होगी…
त्योंथर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक श्यामलाल द्विवेदी यह मानते हैं कि प्रदेश में पार्टी की सरकार नहीं होने से विकास कार्यों को कराने में थोड़ी मुश्किल होगी। लेकिन त्योंथर की सबसे बड़ी जरूरत 100 बिस्तरा अस्पताल भवन का निर्माण और ग्रामीण सड़कों का कायाकल्प कराना उनकी प्राथमिकता में होगा। द्विवेदी ने कहा कि विपक्ष में रहकर भी वे क्षेत्र के विकास और गरीबों के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। कहा कि नई सरकार बन जाए तो उनका प्रयास होगा कि त्योंथर क्षेत्र के विकास को नया आयाम देने के लिए विधानसभा और सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि त्योंथर की जनता हमेशा से भाजपा के साथ रही है, हम उनकों निराश नहीं होने देंगे। यहां से भाजपा की जीत कर्मठ कार्यकर्ताओं की जीत है।
BJP MLA - will cover the government in the Assembly
patrika IMAGE CREDIT: india news
मऊगंज को जिला बनाने और गरीबों को हक दिलाने पूरी ताकत लगा दूंगा..
मऊगंज के नव निर्वाचित विधायक प्रदीप पटेल ने पत्रिका से कहा कि मऊगंज को जिला बनाने और गरीबों को शासन की योजनाओं को पूरा लाभ दिलाने के लिए पूरी ताकत लगा दूंगा। उनसे जब यह पूछा गया कि अब प्रदेश में आपकी सरकार नहीं हैं, तो विपक्ष में बैठकर क्या प्राथमिकताएं होगी। इस पर भाजपा विधायक पटेल ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि अभी नई सरकार बनी है तो मुख्यमंत्री से बात करेंगे और विधानसभा में अपनी बात पूरी सिद्धत के साथ रखेंगे। मऊगंज को जिला बनाना उनकी प्राथमिकता में है। कांग्रेस की तरफ से भी यह प्रस्ताव रखा गया था, जिससे अब सरकार को उनकी बात माननी पड़ेगी। प्रधानमंत्री आवास एवं संबल योजनाओं को बंद नहीं होने देंगे। इसके लिए वे मॉनीटिरिंग करेगें कि इन योजनाओं के लाभ से जो गरीब बच गए हैं उनकों भी लाभ दिलाया जाए। वहीं विधायक निधि से जो बन सकेगा, उसे पूरी इमानदारी के साथ करने का प्रयास करेंगे। इस जीत का श्रेय पटेल ने क्षेत्र की जनता को दिया।
प्रजातंत्र में विपक्ष की भूमिका महत्वपूर्ण
गुढ़ विधानसभा के नवनिर्वाचित भाजपा विधायक नागेन्द्र सिंह ने कहा, प्रजातंत्र का विपक्ष एक महत्वपूर्ण अंग है। जनता ने जो जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरेंने की कोशिश करेंगे। इसके लिए विपक्ष में रहकर सरकार पर दवाब बनाएंगे। वैसे भी कांग्रेस का ५७ साल जनहितैषी नहीं रहा। भारतीय जनता पार्टी की सरकर के द्वारा गरीबों की हित में चल रही योजनाएं चलती रहे। इसके लिए सरकार की घेराबंदी करेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों को जनहितैषी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ेगे। हमेशा प्रयास रहेगा कि सरकार मनमानी नहंी कर पाए जिससे आम जन की समस्याओं का समाधान हो। यह हमारी नहीं बल्कि क्षेत्र की जनता की जीत है।
समाज के अंतिमछोर के व्यक्ति का हो विकास
सेमरिया विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक केपी त्रिपाठी की प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी की योजनाओं का क्रियान्वयन को प्रभावी बनाए रखना होगा। इसके अलावा समाज के अंतिमछोर के व्यक्ति के विकास के लिए विपक्ष में रहकर सरकार पर दबाव बनाएंगे। विधायक ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने गरीबों के लिए जो योजनाएं बनाई है, वह योजनाएं चलती रहें और प्रभावी ढंग से कैसे जमीन पर क्रियान्वयन हो इसके लिए सरकार को घेरेंगे। उन्होंने रीवा की आठ विधानसभा की जीत का श्रेय भारतीय जनता की कल्याणकारी योजनाएं जैसे प्रधानमंत्री आवास, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना सहित संबल योजना को बताते हुए पाटी्र कार्यकर्ताओं की मेहनत को बताया। कहा, जनता ने जो आशीर्वाद दिया है। उसको लेकर सक्रिय रहेंगे।
मनगवां में किसानों के खेत तक पहुंचाया सोन का पानी
मनगवां विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायक पंचूलाल प्रजापति जीत का श्रेय जनता, कार्यकर्ता, विकास और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को मानते हैं। विधायक ने पत्रिका से कहा, हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मनगवा क्षेत्र में सोननदी का पानी पहुंचाया। मनगवां में नहर नहीं थी, पूर्व विधायक पन्नाबाई ने मनगवां क्षेत्र में नहर ले गईं और मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से सोन का पानी गांव-गांव में पहुंचाया, उस सोन के पानी के लिए बसंत ओर खिचड़ी के समय लोग कहा करते थे कि चलो सोन नहां आएं। जनता के लिए पूरे पांच साल काम करेंगे। भाजपा की योजनाएं चालू रहें, इसके लिए सरकार पर दवाब बनाएंगे।
कांग्रेस ने जो सपने दिखाए धरातल पर लाने के लिए सरकार को घेरेंगे
सिरमौर से नवनिर्वाचित विधायक दिव्यराज सिंह भारतीय जनता पार्टी की योजनाएं गरीबों और किसानों की योजनाओं और जनता के आशीर्वाद का जीत का श्रेय देते हैं, उन्होंने पत्रिका से बातचीत के दौरान कहा, भाजपा की संबल योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना हमारे गरीबों के लिए अच्छी हैं। सिरमौर की जनता ने जो आशीर्वाद दिया है उसके लिए जिले से लेकर भोपाल तक सक्रिय रहेंगे। आने वाले सत्र में कांग्रेस पार्टी ने किसानों को जो सपने दिखाए हैं, वह पूरा हो रहा है या नहीं विपक्ष में रहकर कांग्रेस सरकार पर दबवा बनाएंगे। कांग्रसे नेताओं ने जो किसानों से वादा किया है उन योजनाओं को धरातल पर लाने और भारतीय जनता पार्टी की योजनाएं चालू रहे इसके लिए उन्हें घेरेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो