scriptभाजपा सांसद ने हाथ से साफ किया गंदा टॉयलेट, देखकर दंग रह गई छात्राएं | BJP sansad cleans dirty toilet by hand | Patrika News

भाजपा सांसद ने हाथ से साफ किया गंदा टॉयलेट, देखकर दंग रह गई छात्राएं

locationरीवाPublished: Sep 23, 2022 02:00:28 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

सांसद जब स्कूल पहुंचे तो उनकी नजर टॉयलेट पर पड़ी, जो बेहद गंदा था, उन्हें ये गंदगी रास नहीं आई, वहां पर सफाई के लिए ब्रश और ग्लव्स आदि सामग्री नहीं थी, तो सांसद खुद अपने हाथों से टॉयलेट साफ करने लगे.

भाजपा सांसद ने हाथ से साफ किया गंदा टॉयलेट, देखकर दंग रह गई छात्राएं

भाजपा सांसद ने हाथ से साफ किया गंदा टॉयलेट, देखकर दंग रह गई छात्राएं

रीवा. बालिका विद्यालय में पौधारोपण का कार्यक्रम था, मुख्य अतिथि के रूप में सांसद को बुलाया थे, वे जब स्कूल पहुंचे तो उनकी नजर टॉयलेट पर पड़ी, जो बेहद गंदा था, उन्हें ये गंदगी रास नहीं आई, वहां पर सफाई के लिए ब्रश और ग्लव्स आदि सामग्री नहीं थी, तो सांसद खुद अपने हाथों से टॉयलेट साफ करने लगे, ये देखकर वहां मौजूद छात्राएं भी दंग रह गई।

जैसे ही सांसद बालिका विद्यालय में पहुंचे तो वहां भ्रमण के दौरान उन्हें वहां का टॉयलेट गंदा नजर आया, वहां पर सफाई करने के लिए ब्रश, झाडू़ या ग्लव्स भी नजर नहीं आए तो उन्होंने हाथ से ही साफ करना शुरू कर दिया, वे अपने हाथ से वहां रखी बाल्टी से पानी लेते गए और बिना ब्रश के हाथ से ही पूरा टॉयलेट साफ कर दिया, ये नजारा देखकर वहां पढऩे आनेवाली छात्राएं देखकर दंग रह गई, क्योंकि उन्हें ऐसा पहली बार नजर आ रहा था, जब कोई अतिथि पौधारोपण के लिए आया हो और टॉयलेट साफ करने लगे। उनके इस प्रकार टॉयलेट साफ करने से लोगों को ये प्रेरणा भी मिलती है कि अगर कोई जनप्रतिनिधि इस प्रकार से शर्म झिझक छोड़कर सफाई कर सकता है, तो आमजन को भी स्वच्छता बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोडऩी चाहिए।

सांसद जनार्दन मिश्रा एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। गुरुवार को उन्होंने टॉयलेट की सफाई की। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो छाया हुआ है। बताया गया कि भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सांसद जनार्दन मिश्रा मऊगंज स्थित खटखारी क्षेत्र पहुंचे। वहां उन्होंने शासकीय बालिका विद्यालय का भ्रमण किया। इस दौरान उन्हें विद्यालय का शौचालय गंदा दिखाई पड़ा। यह देख वे अपने हाथों से ही टॉयलेट की सफाई करने में जुट गए। बता दें कि अपनी बयानबाजी और कार्यप्रणाली को लेकर बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा अक्सर ही सुर्खियों में रहते हैं।

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

सांसद मिश्रा ने कई बार विद्यालय के शौचालयों की सफाई की। हाल ही में शहर के वार्ड क्रमांक 9 में स्थित बंसल बस्ती की गंदगी को साफ करने का कार्य भी किया गया था। 2014 में स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो