scriptbjp ticket rewa meyer Prabodh vyash | Rewa ; नेताओं में टकराव के चलते खांटी कार्यकर्ता को मिली टिकट | Patrika News

Rewa ; नेताओं में टकराव के चलते खांटी कार्यकर्ता को मिली टिकट

- प्रज्ञा त्रिपाठी और वेंकटेश पाण्डेय आखिरी समय तक टिकट की दौड़ में रहे शामिल

रीवा

Updated: June 15, 2022 08:55:13 am


रीवा। भाजपा में महापौर पद के लिए टिकट वितरण को लेकर कई दिनों से बने असमंज से पर्दा उठ गया है। पार्टी ने प्रबोध ब्यास को रीवा नगर निगम से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। प्रबोध पार्टी के अलग-अलग पदों पर करीब तीन दशक से सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में सेवाएं देते रहे हैं।
bjp ticket rewa meyer Prabodh vyash
bjp ticket rewa meyer Prabodh vyash
महापौर पद के लिए इनका नाम शुरुआत से पीछे चल रहा था। नेताओं की अपनी अलग-अलग पसंद रही है। स्थानीय विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने पूर्व पार्षद वेंकटेश पाण्डेय एवं पूर्व जिला अध्यक्ष विद्याप्रकाश श्रीवास्तव का नाम आगे बढ़ाया था। जिस पर संगठन ने दोनों नामों पर असहमति जाहिर की थी।
पूर्व सांसद चंद्रमणि त्रिपाठी की पुत्री प्रज्ञा त्रिपाठी के नाम का प्रस्ताव जिला अध्यक्ष की ओर से किया गया था, जिसे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की भी सहमति थी। जिले के दूसरे नेता भी प्रज्ञा के नाम पर सहमत थे। यह मामला रीवा में नहीं सुलझा तो भोपाल में चर्चा हुई। वहां पर भी स्थिति वही बनी रही। इसके बाद सीएम ने हस्तक्षेप करते हुए और नाम मंगाए थे जिसमें सांसद जनार्दन मिश्रा के करीबी और लंबे समय से पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता प्रबोध ब्यास का नाम भेजा गया था। प्रज्ञा और वेंकटेश का नाम आखिरी समय तक चलता रहा। इन नेताओं को समर्थकों द्वारा बधाइयां भी दी जाती रहीं। दोपहर में नामों का ऐलान कर दिया गया।
-



-----------------
नाम: प्रबोध ब्यास
शिक्षा: बीकाम एलएलबी
प्रोफेशन : समाजसेवा
शौक: म्यूजिक, पुस्तक अध्ययन
ठीहा: भाजपा, रीवा
----
- इनके लिए प्लस में क्या:
पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ता हैं, किसी नेता विशेष के लिए बल्कि पार्टी संगठन के लिए काम करते हैं। आम कार्यकर्ताओं में यह संदेश की पार्टी में काम को महत्व मिला है। नेताओं की गुटबाजी भी इनके नाम पर नहीं रहेगी।
---
इनके लिए मानइस में क्या:
संगठन के बाहर सक्रिय राजनीति में कम ही दिखाए देते रहे हैं। आम लोगों के लिए नया चेहरा होंगे। ब्राह्मण बाहुल्य सीट पर जातिगत वोटों पर पकड़ नहीं। बड़ा चुनाव पहली बार लड़ रहे हैं।
--
किसके करीबी: सांसद जनार्दन मिश्रा
-
टिकट मिलने का आधार: प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा गुट और पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला के किसी एक नाम पर सहमति नहीं होने पर प्रबोध ब्यास का नाम चर्चा में आया।
-
सोशल मीडिया में सक्रियता:- पार्टी के प्रमुख कार्यक्रमों की सूचनाओं और व्यक्तिगत और पारिवारिक कार्यों से जुड़े फोटो और सूचनाएं ही पोस्ट करते हैं, अधिक सक्रिय नहीं रहे।
-
राजनीति की शुरुआत कहां से: - वर्ष 1990 में भाजपा के वार्ड महामंत्री के रूप में शुरुआत की।

जातिगत समीकरण:- पार्टी ने कांग्रेस के ब्राह्मण कार्ड के बदले ब्राह्मण ही प्रत्याशी उतारा है। कांग्रेस प्रत्याशी के मुकाबले भाजपा को जातीय वोटों के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी।


पुराना रिकॉर्ड:- दो बार नगर निगम में एल्डरमैन चुने गए। दूसरी कई कमेटियों में भी सदस्य के रूप में शामिल रहे।

टिकट के बाद पार्टी की स्थिति (भीतरघात):-- रीवा में तीन गुटों में बंटी भाजपा में कई नेता असंतुष्ट हैं। हालांकि किसी ने खुलकर विरोध दर्ज नहीं कराया है। आंतरिक रूप से भीतरघात की आशंका है।

पारिवारिक माहौल:- दो बेटियां जुड़वां हैं।

-

संक्षिप्त परिचय-
नाम- प्रबोध व्यास
पिता का नाम- स्व. जयगोपाल व्यास
पता- उपरहटी किला के पास
शिक्षा- बी. कॉम , एल. एल. बी.
जन्मतिथि- 31/10/1971


पार्टी के दायित्व क्रमशः-
1990 में पार्टी की सदस्यता
प्रथम दायित्व- वार्ड महामंत्री (वार्ड क्रमांक 37)
नगर उपाध्यक्ष भाजयुमो रीवा
ज़िला कोषाध्यक्ष भाजयुमो रीवा
ज़िला मंत्री भाजयुमो रीवा
नगर कार्य समिति सदस्य
नगर मंत्री भाजपा नगर मंडल रीवा
नगर अध्यक्ष भाजपा रीवा लगातार दो कार्यकाल
ज़िला महामंत्री भाजपा रीवा
वर्तमान दायित्व- प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा मध्यप्रदेश
विशेष- मनोनीत पार्षद नगर पालिक निगम रीवा लगातार दो कार्यकाल
ज़िला उपाध्यक्ष जन अभियान परिषद रीवा
सदस्य दूर संचार विभाग रीवा
सदस्य रेलवे उपभोक्ता मंडल रीवा
सदस्य जन भागीदारी समिति विधि महाविद्यालय रीवा
सह संयोजक लोकसभा निर्वाचन रीवा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानमाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.