रात-दिन ब्लास्टिंग से धरती को छलनी कर रहे खनिज कारोबारी

रात-दिन ब्लास्टिंग से धरती को छलनी कर रहे खनिज कारोबारी
Black business

Anil Kumar | Publish: Jul, 11 2019 11:42:51 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

रात-दिन ब्लास्टिंग से धरती को छलनी कर रहे खनिज कारोबारी
ग्रामीणों का जीना हुआ मुश्किल, दी आन्दोलन की चेतावनी

रीवा/देवरी. आखिर किसी की शह पर खनिज कारोबारी धरती को छलनी कर रहे हैं। उनकी द्वारा की जा रही दिनरात ब्लास्टिंग से ग्रामीणों का जीना मुश्किल हो रहा है। बताया कि बिना पिटपास एवं रवन्ना के सैकड़ों ट्रक गिट्टी प्रतिदिन यूपी भेजी जा रही है। इसे रोकने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने कहा है कि ब्लास्टिंग नहीं रोकी गई तो आंदोलन किया जाएगा।

मनमानी तरीके से लगा क्रशर
जानकारी के अनुसार नईगढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत शंकरपुर महेबा ग्राम पंचायत में मनमानी तरीके से क्रशर लगाए गए हैं। गांववालों ने बताया कि एक क्रशर की स्वीकृति है लेकिन उसके नाम पर खनिज कारोबारियों द्वारा दो से तीन क्रशर संचालित किए जा रहे हंै। यहीं कारण है कि प्रतिदिन सैकड़ों ट्रक गिट्टी की तुड़ाई कर अवैध परिवहन किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार भारी पैमाने पर गिट्टी यूपी जा रही है। वहीं जिम्मेदार अधिकारी इससे अनजान बने हुए हैं।
ग्रामीणों में अक्रोश
ग्राम पंचायत शंकरपुर महेबा अंतर्गत कुर्मियान बस्ती एवं झिन्ना टोला निवासी ग्रामीण इन्द्रमणि पटेल, रामू पटेल, लक्ष्मण पटेल, बुद्धसेन पटेल, राममणि पटेल, रामलली पटेल, नीरज पांडेय सहित दर्जनों किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके गांव में एक क्रशर का परमिशन लिया गया है लेकिन दो से तीन क्रशर चलाए जा रहे हैं। पत्थर तोड़ाई के लिए रातदिन हो रही ब्लास्टिंग से गांव के लोग भयभीत रहते हैं। क्योंकी की बस्ती से महज 40 से 50 मीटर की दूरी पर अवैध क्रशर संचालित हैं। इनकी मांग है कि विभाग जांच कर इनको बंद कराए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned