अस्पताल में पकड़ा गया खून का दलाल, अटेंडर से कर रहा था सौदेबाजी

अस्पताल में पकड़ा गया खून का दलाल, अटेंडर से कर रहा था सौदेबाजी
Blood broker caught in hospital, was bargaining with the attendant

Bajrangi Rathore | Updated: 14 Sep 2019, 10:38:14 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

अस्पताल में पकड़ा गया खून का दलाल, अटेंडर से कर रहा था सौदेबाजी

रीवा। मप्र के रीवा जिले के संजय गांधी अस्पताल में खून का सौदा करने वाले युवक को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। उसने एक व्यक्ति से खून का सौदा किया था और उसके साथ विवाद कर रहा था। पुलिस पूछताछ में खून की सौदेबाजी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश होने की संभावना जता रही है।

संजय गांधी अस्पताल में अपने बच्चे का इलाज करवाने वाले सुग्रीव प्रसाद केवट को खून की आवश्यकता थी।
पीडि़त अपने परिवार के सदस्यों के साथ ब्लड बैंक में खून की जांच करवाने गया था। परिवार के सदस्यों की जांच के बाद भी ब्लड ग्रुप नहीं मिला।

वहीं पर दलाल उससे मिला और 6 हजार रुपए लेकर खून की व्यवस्था करवाने का झांसा दिया। सुग्रीव इनकार इंकार कर वार्ड में चला गया। शुक्रवार सुबह जब सुग्रीव ब्लड बैंक में आया तो दलाल पहले से ही वहां खड़ा हुआ था और पीडि़त के साथ मारपीट करने लगा।

उसने घटना की जानकारी परिवार के सदस्यों को दी तो उन्होंने दलाल को पकड़ लिया। आरोपी को लेकर लोग अस्पताल चौकी आ गए जहां उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। उससे पुलिस अब पूछताछ कर रही है। आरोपी अपना नाम राजकुमार पटेल निवासी धोबिया टंकी बता रहा था।

दलालों के हवाले ब्लड बैंक

संजय गांधी अस्पताल का ब्लड बैंक दलालों के हवाले है। यहां पर खून का सौदा करने वाले कई दलाल सक्रिय रहते हैं जिनका गिरोह काम करता है। अक्सर वे ब्लड बैंक के बाहर ही बैठे मिल जाते हैं जो लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे रुपए ऐंठकर ब्लड देते हैं।

ऐसा नहीं है कि इससे अस्पताल प्रबंधन अनभिज्ञ है। इसकी जानकारी अस्पताल के अधिकारियों को भी है लेकिन इन दलालों का शिकंजा कसने का प्रयास नहीं किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned