दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

जवा थाने के भनिगवां गांव में हुई घटना, दर्जन भर घायल

By: Shivshankar pandey

Updated: 30 Jun 2020, 09:21 PM IST

रीवा। सोमवार की रात दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठियां व कुल्हाड़ी चली। हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हुए है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया। घटना जवा थाने के भनिगवां लोहारन टोला की है।

रात में हुआ था विवाद
यहां रहने वाले गोकुल विश्वकर्मा पिता छोटेलाल 41 वर्ष का अपने परिवार के ही राजेश विश्वकर्मा से जमीनी विवाद चल रहा था। सोमवार की रात करीब आठ बजे उनके बीच विवाद शुरू हुआ और दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी चलती रही। कुछ देर बाद ही विवाद ने हिंसक रूप धारण कर लिया। लाठी व धारदार हथियार लेकर वे एक दूसरे पर टूट पड़े। उनके बीच जमकर मारपीट हुई। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। शोर शराबा सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और बीचबचाव का विवाद को शांत कराया। दोनों पक्षों से दर्जन भर लोग घायल हुए थे।

घायलों को लाया गया अस्पताल
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घायलों को इलाज के लिए जवा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां गंभीर रूप से घायल दो लोगों को संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर रात रीवा पहुंचे गोकुल विश्वकर्मा को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से पूरे गांव में तनाव का वातावरण बना हुआ है। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ काऊंटर मामला दर्ज कर लिया है। चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।


शासकीय जमीन में कब्जे को लेकर दो माह से चल रहा था विवाद
दोनों के बीच घर के सामने पड़ी शासकीय भूमि में कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। दरअसल दोनों लोग उक्त जमीन में कब्जा करना चाहते थे जिसके लिए दो माह पूर्व से उनके बीच विवाद शुरू हुआ। पूर्व में कई बार उनके बीच विवाद हो चुका है जिसकी शिकायत भी थाने में दर्ज कराई गई थी। हालांकि विवाद सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर था जिस पर पुलिस भी ज्यादा मदद नहीं कर पाई है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned