फांसी पर लटका मिला भाजपा सांसद का बॉडीगार्ड, हत्या की आशंका

गार्ड के पिता ने लगाया हत्या का आरोप...। पुलिस जांच में जुटी...।

By: Manish Gite

Updated: 20 Jul 2020, 03:11 PM IST

 

रीवा। मध्यप्रदेश में हर दिन बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बीच चौंकाने वाली खबर आई है। यहां के भाजपा सांसद जर्नादन मिश्रा के बॉडीगार्ड का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला है। इस घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति है। वहीं मृतक के पिता ने इसके पीछे हत्या की आशंका जताई है।

 

पुलिस के मुताबिक रीवा के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का यह मामला है। भाजपा के रीवा से सांसद जर्नादन मिश्रा के 32 वर्षीय गार्ड अनिल प्रताप सिंह का शव फांसी पर लटकता मिला है। जवान रात में पड़ोसी के घर खाना खाने गया था। इसके बाद सवेरे पड़ोसी के घर के छज्जे पर जवान का शव लटकता हुआ मिला है।

 

गनमैन का नाम अनिल प्रताप सिंह है, वो 9वीं बटालियन में पदस्थ था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल पहुंच गया था। शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। आत्महत्या या हत्या के कारणों की बारिकी से पड़ताल करने के लिए पुलिस जुट गई है। वो आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

 

हत्या की आशंका
घटना की खबर मिलते ही मृतक अनिल प्रताप सिंह के पिता ने अपने बेटी की हत्या का संदेह जताया है। उन्होंने पुलिस से जांच की मांग की है। गौरतलब है कि रीवा के भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा के गन मैन का इस प्रकार से शव मिलने के बाद सांसद की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। अचानक सांसद के गनमैन की मृत्यु के बाद कई सवाल उलझ रहे हैं, जिसे सुलझाने तक सांसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

mp_1.jpg

पिता ने लगाए यह आरोप

-अंगरक्षक के पिता सत्यवान सिंह ने कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि उनके पुत्र ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या की गई है।
-बीती रात रिश्ते के भाई रजनीश सिंह एवं उनकी पत्नी अर्चना सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है।
-अर्चना ने अनिल को निमंत्रण पर अपने घर बुलाया था।
-गांव वाले लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि अनिल प्रताप सिंह एवं अर्चना सिंह के बीच अवैध संबंध है।
-ग्रामीण कहते थे कि तुम्हारा लड़का नहीं सुधरा तो उसकी हत्या भी हो सकती है।

विवादित बयानों से चर्चित हैं सांसद

गौरतलब है कि रीवा के भाजपा सांसद अक्सर विवादित बयान देकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस में भी सांसद जनार्दन मिश्रा ने कहा था कि जब महिलाएं और युवतियां नशा करती हैं तो फिर शराब बिक्री करने में हर्ज ही क्या है। उनके बयान का वीडियो वायरल होने के बाद महिला कांग्रेस ने सांसद को जमकर घेरा था। साथ ही आक्रोश भी जताया था।

 

मैं हूं गोली मारने का समर्थक

इससे पहले जब कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर हुआ था, उसके बाद सियासी बयानबाजी की जा रही थी, तभी रीवा सांसद जनार्दान मिश्रा ने न्याय व्यवस्था पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। उन्होंने यहा तक कह दिया था कि मैं गोली मारने का समर्थक हूं।

BJP
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned