Bomb Blast: बम धमाके में जवान शहीद, मुख्यमंत्री बोले- शहादत पर है गर्व

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के पास हुआ बम ब्लास्ट, रीवा जिले का रहने वाला था शहीद जवान...।

By: Manish Gite

Published: 04 Mar 2021, 05:53 PM IST

भोपाल। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा आईईडी ब्लास्ट ( IED Blast) में एक जवान शहीद हो गया। यह जवान मध्यप्रदेश के रीवा का रहने वाला है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जवान की शहाद पर मध्यप्रदेश को गर्व बताया है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा (Dantewada) में गुरुवार को दोपहर में नक्सलियों ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बारसूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने प्रेशर आईडी ब्लास्ट को ब्लास्ट कर दिया। विस्फोट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है। इस घटना में एक जवान शहीद हो गया। जवीन का नाम लक्ष्मीकांत द्विवेदी बताया जा रहा है। जो मध्यप्रदेश के रीवा जिले का रहने वाला है।

 

डीआरजी के 22वीं बटालियन का जवान लक्ष्मीकांत द्विवेदी पहुरनार में इंद्रावती नदी पर पुलिया निर्माण की सुरक्षा में तैनात था। दोपहर में लक्ष्मीकांत पास में स्थित एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठा ही था कि जबरदस्त ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट से जवान की घटनास्थल पर ही शहीद हो गया। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि जवान मौके पर ही शहीद हो गया। गौरतलब है कि पहुरनार से इंद्रावती के दूसरी ओर के गांवों को जोड़ने के लिए पुलिया का निर्माण का काम हो रहा था। इस पुलिया के दूसरी तरफ 10 गांव हैं, इन्हीं गांवों को जोड़ने के लिए पुलिया का काम चल रहा था। इसी की सुरक्षा के लिए जवान तैनात था। दंतेवाड़ा से फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है। फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। इलाके में सर्चिंग भी तेज हो गई है।

 

 

 

मध्यप्रदेश का था शहीद जवान

छत्तीसगढ़ पुलिस के मुताबिक लक्ष्मीकांत द्विवेदी गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे लंच के लिए एक झाड़ के नीचे गया, जहां उसका पैर प्रेशर आईईडी पर रखा गया और जबरदस्त विस्फोट में वो गंभीर रूप से घायल हो गया। कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया। बताया गया है कि शहीद जवान रीवा का मूल निवासी है। गौरतलब है कि नक्सलियों ने जंगलों में कई जगह प्रेशर आईईडी प्लांट कर रखे हैं। कई बार ऐसे ही आईईडी की चपेट में सुरक्षा जवान आ जाते हैं।

सीएम बोले- शहीद जवान पर गर्व है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। चौहान ने कहा कि CAF 22वीं बटालियन में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पदस्थ रीवा के लाल हेड कांस्टेबल श्री लक्ष्मीकांत द्विवेदी के प्रेशर IED बम की चपेट में आने से शहीद होने का समाचार मिला। उनकी शहादत पर मध्यप्रदेश को गर्व है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को सम्बल प्रदान करें।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned