scriptखेलते हुए अचानक बम में हुआ ब्लास्ट, तीन बच्चे झुलसे | bomb blast news | Patrika News
रीवा

खेलते हुए अचानक बम में हुआ ब्लास्ट, तीन बच्चे झुलसे

सेमरिया थाने के बरहा गांव में हुई घटना, बच्चों को लाया गया अस्पताल

रीवाMar 05, 2018 / 12:27 am

Balmukund Dwivedi

bomb blast

bomb blast

रीवा. फायरिंग रेंज में मिले बम में अचानक विस्फोट हो गया। उसके पास बैठे तीन बच्चे बुरी तरह झुलस गये। घायल बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांव में पुलिस विभाग का फायरिंग रेंज हाल ही में बनकर तैयार हुआ है। घटना सेमरिया थाने के बरहा गांव की है।
खेल रहे थे बच्चे
सेमरिया थाना बरहा गांव में रहने वाले तीन बच्चे विनय सिंह परिहार 10 वर्ष, विनीत सिंह 8 वर्ष व नितिन सिंह 1 मार्च को गांव के बाहर स्थित पुलिस विभाग के फायरिंग रेंज में घूमने गये थे। तीन बच्चे वहीं खेल रहे थे जहां उनको एक बम मिला। अनजाने में बच्चे बम को लेकर घर आ गये जिसके साथ खेल रहे थे। खेल खेल में बच्चों ने बम में माचिस से आग लगा दी। कुछ सेकेण्ड में तेज धमाके के साथ बम में धमाका हो गया। इस दौरान उसके पास बैठे तीनों बच्चे झुलस गये। बम धमाके की आवाज से गांव में सनाका खिंच गया।
पूरे शरीर में धमाके के निशान
परिजन जब पहुंचे तो तीनों बच्चे घायल अवस्था में पड़े हुए थे। बच्चों को तत्काल उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। उनकी हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें रविवार को संजय गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया। बच्चों का पूरा शरीर धमाके से झुलस गया है। आशंका जताई जा रही है कि फायरिंग के दौरान बम छूट गया था जो बच्चों के हांथ लग गया। घटना से स्थानीय लोग दहशत में है।
पुलिस का बन रहा फायरिंग रेंज
ग्राम बरहा में पुलिस विभाग का फायरिंग रेंज बनवाया जा रहा है। लाखों रुपये की लागत से यहां पर फायरिंग रेंज बना है जिसका निर्माण आखिरी दौर पर पहुंच गया है। हालांकि अभी विभाग द्वारा औपचारिक रूप से फायरिंग कराई जा रही है। इस फायरिंग रेंज का जल्द ही विभाग उद्घाटन करवाने वाला है।

दूषित कोलड्रिंक पीते ही तीन हुए बीमार
रीवा. गर्मी की दस्तक के साथ ही बाजार में दूषित कोलड्रिंक की बिक्री भी शुरू हो गई है। दूषित कोलड्रिंक पीते ही तीन लोग बीमार हो गये जिनको अस्पताल लाया गया है। चोरहटा से तीन लोगों ने कोलड्रिंक की बाटल खरीदी थी जिसे लेकर वे लोग पीने लगे। कोलड्रिंक पीते ही तीनों की हालत बिगड़ गई। यह देखकर परिजनों के भी होश उड़ गये। तीनों को उपचार के लिए निजी चिकित्सालय लाया गया जिसके बाद उनकी हालत सामान्य हुई। आश्ंाका जताई जा रही है कि उक्त कोलड्रिंक एक्सपाइरी डेट की थी जिसकी वजह से उनकी तबियत खराब हो गई। पीडि़तों धमेन्द्र नामदेव, संदीप दहिया व पिंटू तिवारी शामिल है।

Home / Rewa / खेलते हुए अचानक बम में हुआ ब्लास्ट, तीन बच्चे झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो