Breaking news : 20 अप्रैल से प्रारंभ होंगे रोजगार मूलक कार्य, इन्हें भी देंगे हर माह 10 हजार रुपए

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान कहा, कोरोना को जड़ से समाप्त करना है

By: Rajesh Patel

Published: 18 Apr 2020, 12:43 PM IST

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को जिले के आला अफसरों से वीडियो कान्फ्रेंस के समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन की परिवर्तित गाइड लाइन जारी की है। गाइड लाइन के अनुसार अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ऐसे जिले जिनमें कोरोना संक्रमण नहीं है वहां मनरेगा सहित अन्य रोजगार मूलक कार्य प्रारंभ कराएं। जिससे मजदूरों को रोजगार मिल सके। निर्माण कार्यो में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी है तथा मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग करना है।
स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों को मिलेंगे 10 हजार अतिरिक्त
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा उद्देश्य कोरोना वायरस को जड़ से समाप्त करना है। इसे हम मिलकर समाप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि रोजगार मूलक कार्यों को प्रारंभ करने के दौरान यह ध्यान रखा जाय कि कन्टेनमेंट एरिया का कोई भी व्यक्ति न जाने पाए। जो स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति का इलाज कर रहे हैं उन्हें हर माह 10 हजार रुपए निधि दी जाएगी। इसी प्रकार पुलिस विभाग के कर्मचारियों को भी 10 हजार रुपए निधि प्रति माह देने का विचार किया जा रहा है।

सार्वजनिक वितरण की खुली रहेंगी दुकानें
मुख्यमंत्री ने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न वितरित की दुकानों खुली रखीं जाय। मुख्यमंत्री ने समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन के लिए किसानों को एसएमएस भेजने के साथ ही उन्हें दूरभाष से भी सूचित किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रत्येक उपार्जन केन्द्र द्वारा किसानों का चमक विहीन गेंहू खरीदा जाय। इस दौरान कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव, आईजी चंचल शेखर, कलेक्टर बसंत कुर्रे, एसपी आबिद खान, जिला पंचायत के सीईओ अर्पित वर्मा, संयुक्त आयुक्त विकास पीसी शर्मा, उप संचालक सतीश निगम, संजय गांधी अस्पताल के अधीक्षक डा. लखटकिया, सीएमएचओ डॉ. आरएस पाण्डेय सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Corona virus COVID-19
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned