scriptशराब दुकानों के बंद होने की सूचना पर टूटी भीड़, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा | Broken mob over the closure of liquor shops | Patrika News

शराब दुकानों के बंद होने की सूचना पर टूटी भीड़, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

locationरीवाPublished: May 25, 2020 01:32:05 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

सोशल डिस्टेंसिंग दरकिनार, दुकानें बंद होने तक रही लाइन

Broken mob over the closure of liquor shops

Broken mob over the closure of liquor shops

रीवा. शराब ठेकेदार और सरकार के बीच चल रही तनातनी के बीच रविवार को शराब दुकानें बंद होने की सूचना आने के बाद दुकानों पर भीड़ लग गई। कोरोना संक्रमण और सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बिना लोग शराब दुकानों में खरीदी करने के लिए टूट पड़ेे। हालत यह हो गई कि पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए दुकानों पर तैनात होना पड़ा। दरअसल, प्रदेश में सरकार दुकानों के संचालन को लेकर शराब ठेकेदारों व सरकार के बीच तनातनी चल रही है जो कई दिनों से जारी है। इस बीच रविवार को अचानक खबर उड़ी कि 26 मई से ठेकेदार शराब दुकानों को नहीं खोलेंगे। इस सूचना के बाद शहर में दुकानों में भीड़ एकत्र होने लगी। शराब दुकानों में भीड़ की सूचना पर पुलिस सक्रिय हो गई। कुछ जगह तो सड़क पर लाठियां पीटकर भीड़ को खदेड़ दिया और बाद में सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर दुकानों के बाहर लाइन लगवाई। शहर की झिरिया, सिरमौर चौराहा, अमहिया, समान, बस स्टैंड सहित अधिकांश दुकानों पर यही स्थिति रही। भीड़ को देखते हुए शराब दुकान बंद होने तक पुलिस तैनात रही।
जरूरत से ज्यादा स्टॉक कर रहे थे लोग
शराब दुकान बंद होने की सूचना पर लोग अपने पास शराब का स्टाक कर रहे थे। आबकारी अधिनियम के मुताबिक कोई व्यक्ति निश्चित मात्रा में ही शराब लेकर जा सकता है लेकिन कई लोग तो काफी शराब लेकर गए। बाद में पुलिस शराब लेकर लौट रहे लोगों की तलाशी भी ली ताकि अधिक मात्रा में शराब लेकर जा रहे लोगों पर कार्रवाई की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो