नए साल में बीएसएनएल मोबाइल धारकों को मिलेगा फोर जी नेटवर्क, सस्ता मिलेगा डाटा

आर्थिंक तंगी से जूझ रहे भारत संचार निमग लिमिटेड को उबारने काम चल रहा है। इसके लिए विभाग के अधिकारी ब्लू प्रिंट तैयार कर रहे है। इस पर अमल हुआ तो नए साल में बीएसएनएल के मोबाइल धारकों को फोर जी नेटवर्क मिलेगा।

रीवा। आर्थिंक तंगी से जूझ रहे भारत संचार निमग लिमिटेड को उबारने काम चल रहा है। इसके लिए विभाग के अधिकारी ब्लू प्रिंट तैयार कर रहे है। इस पर अमल हुआ तो नए साल में बीएसएनएल के मोबाइल धारकों को फोर जी नेटवर्क मिलेगा। इतना नहीं अन्य निजी कंपनियों के मोबाइल से सस्ता डाटा उपलब्ध कराएगी। अभी बीएसएनएल थ्री जी मोबाइल डाटा उपलब्ध करा रहा है।

बताया जा रहा है कि बीएसएनएल वर्तमान में आर्थिक संकट से जूझ रहा है। कर्मचारियों की वेतन तक देने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में खर्च को कम करने के लिए कंपनी ने कर्मचारियों को बीआरएस का ऑफर दिया है। इससे देश से लगभग ८ लाख कर्मचारी का बोझ घटेगा। यह प्रक्रि या जनवरी तक समाप्त होने के बाद बीएसएनएल यह राशि अंधोसंरचना एवं मोबाइल नेटवर्क में खर्च करेगा। इसके लिए फोर जी नेटवर्क पर काम किया जा रहा है। वहीं वीटीएस के टॉवरों की क्षमता बढ़ाने का काम भी किया जा रहा है। गौरतलब है बीएसएनएल को फोर जी नेटवर्क नहीं होने एवं आए दिन वीटीएस टॉवर बंद होने के कारण नेटवर्क की समस्या से लोग दूसरी कंपनियों को विकल्प बना रहे है। लेकिन नए साल में बीएसएनएल के एक बार फिर से दिन बदलने की उम्मीद जताई गई है।

Lokmani shukla
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned