scriptशांति यात्रा में बौद्धिष्ट बोले-भौतिक विषमता के बीच लोगों में औषधि का काम करता है बुद्ध का संदेश | Buddha works medicines among people in physical inequality | Patrika News

शांति यात्रा में बौद्धिष्ट बोले-भौतिक विषमता के बीच लोगों में औषधि का काम करता है बुद्ध का संदेश

locationरीवाPublished: Sep 17, 2018 12:33:41 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

शिल्पी प्लाजा कोठी कपाउंड से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर अंबेडकर प्रतिमा स्थल तक निकाली गई शांति यात्रा

Buddha works medicines among people in physical inequality

Buddha works medicines among people in physical inequality

रीवा. इंडियन बौद्धिष्ट काउंसिल की अगुवाई में शांति यात्रा निकाल कर बुद्ध का संदेश दिया गया। रविवार को यात्रा बौद्धिष्ट काउंसिल के महासचिव गुरुप्रसाद मदन के नेतृत्व में शिप्पी प्लाजा कोठी कपाउंड से कलेक्ट्रेट कार्यालय तक निकाली गई। यात्रा का समापन संविधान निर्माण की प्रतिमा के सामने किया गया। शांति मैत्रेय यात्रा में बौद्धिष्ट बोले-भौतिक विषमता में लोगों के बीच औषधि का काम करता है बुद्ध, ऐसा इस लिए कि आज पूरा समाज भेद, जाति, नस्ल, अर्थ और विसमता से त्रस्त है
भेद, नस्ल और अर्थ से त्रस्त पूरा समाज
शिल्पी प्लाजा कोठी कपाउंड से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर अंबेडकर प्रतिमा स्थल तक निकाली गई शांति यात्राकलेक्ट्रेट परिसर में स्थित संविधान निर्माता की प्रतिमा के सामने आयोजित सभा के दौरान इंडियन बौद्धिष्ट काउंसिल के महासिचव ने कहा कि समता, शांति और मैत्री की आश्वयकता पूरे समाज को है। ऐसा इस लिए कि आज पूरा समाज भेद, जाति, नस्ल, अर्थ और विसमता से त्रस्त है। मानव-मानव के बीच किसी प्रकार का बंधुत्व का भवदृष्टिगोचर नहीं हो रहा है।
बुद्ध का दिया संदेश
समाज में भाई-भाई और माता-पिता तक गला काट रहा है। इस तरह के माहौल से जहां भौतिक विषमता व ह्दयता का वातावरण पनप रहा है वहां, बुद्ध लोगों के बीच औषधि का काम करता है। इस अवसर पर अन्य वक्ताओं ने भी बुद्ध के विचारों का सेंदश दिया। उन्होंने समाज के हर वर्ग को बुद्ध के बताए रास्ते पर चलने के आग्रह किया।

शांतिपूर्ण मैत्रेय मार्च में ये रहे शामिल
शिल्पी प्लाजा कोठी कपाउंड से लेकर कलेक्ट्रेट परिसर अंबेडकर प्रतिमा स्थल तक निकाली गई शांति यात्रा शांति पूर्ण मैत्रेय मार्च में इंडियन बुद्धिष्ट काउंसिल के महासचिव सहित बीरभद्र सिंह, प्रो.राजमणि पटेल, मास्टर बुद्धसेन पटेल, डॉ गौतम कुमार बौद्ध, डॉ प्रभू साकेत, आनंद बौद्ध, रत्नेश चौधरी, गुरुचरण कुशवाहा, विवेक वर्मा, रामसुमिरन बौद्ध, मदन पटेल, सीमा कुशवाहा, सीता प्रियंका, बद्री कुशवाहा, आरके चौधरी आदि रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो