मध्य प्रदेश के पिपराही घाटी में बस-ट्रक में जोरदार भिड़ंत, नगर सैनिक समेत तीन यात्रियों की मौत

सिंगरौली से रीवा आ रही थी बस, रास्ते में हनुमना के निकट पिपराही घाटी में हादसा, कोहराम

By: Rajesh Patel

Published: 05 Feb 2021, 11:27 AM IST

रीवा. जिले के हनुमना में पिपराही क्षेत्र के पहाड़ी घाटी में ट्रक बेकाबू हो गया। सामने से यात्रियों को भरकर रीवा आ रही बस से टकरा गया। हादसे में लौर थाने के नगर सैनिक समेत तीन यात्रियों की मौत हो गई है। जबकि दोनों वाहनों के चालक, खलासी समेत दर्जनभर सवारियां घायल हो गई हैं। घटना हनुमना थाना क्षेत्र के पिपराही हायर सेकेंडरी स्कूल के पास की है।
ट्रक का टायर फटने से हुआ हादसा
प्रत्यदर्शियों के मुताबिक हादसा तेज रफ्तार ट्रक का टायर फटने से सामने से आ रही बस में जा भिड़ा। दोनों के भिड़ंत के बाद चीखपुकार सुन मौके पर भीड़ जमा हो गई। यात्रियों के कोहराम से घटना स्थल पर अफरा-तफरी मच गई। घटनास्थल पर ही एक यात्री ने दम तोड़ दिया। दो यात्रियों की मौत अस्पताल पहुंचने पर हुई। वहीं, दर्जनों की संख्या में घायलों को हनुमना स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर घायलों को रीवा रेफर कर दिया गया है।
सिंगरौली से रीवा आ रही थी बस
सैफ ट्रेवल्स की बस क्रमांक (एपी-17 पी-0977) सिंगरौली की ओर रीवा आ रही थी। जैसे ही वह हनुमना क्षेत्र के पिपराही के पहाड़ की घाटी में पहुंची कि सामने से आ रहा ट्रक बेकाबू हो गया। बेकाबू ट्रक का टायर फटने से सीधे बस से जा भिड़ा। भिड़ंत इतनी तेज थी कि बस पर सवार यात्रियों की चीखपुर मच गई। ट्रक के टकराने से बस के परखच्चे उड़ गए।
बस पर सवार इन यात्रियों की मौत
बस पर सवार लौर थाने में पदस्थ नगर सेना का जवान भैयालाल शुक्ला (53) पिता छोटे लाल शुक्ला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। भैयालाल शुक्ला मुदरिया के निवासी हैं। बस पर सवार कमला प्रसाद शुक्ला (40) पिता आदित्य प्रसाद शुक्ला निवासी शुकुलगवां पोस्ट डिघवार थाना लौर के निवासी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कमला प्रसाद शुक्ला विंध्य नगर एनटीपीसी में पदस्थ थे। घर लौटते समय गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमना पहुंचकर दम तोड़ दिया। वहीं, हादसे में सिंगरौली से रीवा आ रहे प्रदीप गुप्ता (45) पिता जय रामगुप्ता इलाज की इलाज दौरान हनुमना हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया।

हादसे में गंभीर रूप घायल हुए दर्जनभर यात्री
प्रत्यदर्शियों के अनुसार हादसे में प्रदीप मिश्रा पिता गोमती मिश्रा ग्राम मुकुंदपुर पोस्ट ताला जिला सीधी की स्थित गंभीर होने पर रेफर कर दिया गया है। इसके अलावा हादसे में दीनदयाल पिता शिवलाल कारपेंटर ग्राम हउदा बांध पोस्ट कोरौली थाना अमिलिया जिला सीधी को सिर में गहरी चोट आई है। कंचन कुशवाहा ग्राम को बरी थाना बहरी, नेहा रक्सेल पति राजू रक्सेल ग्राम देवसर जिला सिंगरौली, कंचन कुशवाहा पिता नंदकिशोर ग्राम कुमारी थाना बहरी समेत करीब दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को एंबुलेंस, डायल-100 सहित अन्य वाहनों से तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हनुमना पहुंचाया गया।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned