scriptसतर्कता दरकिनार: ढील मिलते ही सड़क पर उतरे लोग, प्रतिबंधित दुकानें भी खुलीं | Bypassing vigilance: People on the road get relaxed | Patrika News
रीवा

सतर्कता दरकिनार: ढील मिलते ही सड़क पर उतरे लोग, प्रतिबंधित दुकानें भी खुलीं

प्रशासन ने कहा-लॉकडाउन का पालन नहीं होने पर बढ़ाएंगे सख्ती

रीवाApr 23, 2020 / 01:08 am

Anil singh kushwah

meerut

Administration issued numbers for home delivery

रीवा. लॉकडाउन में लगातार बरती जा रही सख्ती के बीच प्रशासन ने कुछ मामलों में ढील दी तो पहले दिन बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। जिन दुकानों को खोलने के लिए प्रतिबंधित किया गया है, वह भी सुबह से खुल गईं। इस कारण स्थिति कई जगहों पर नियंत्रण से बाहर होने लगी तो पुलिस ने मोर्चा संभाला।
जरूरत की सामग्री के लिए परेशान लोग टूट पड़े
सड़क और बाजार में एक साथ लोगों के निकलने के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का प्रोटोकाल भी टूटता नजर आया। वहीं होमडिलेवरी की सेवाएं बेहतर नहीं होने से कई दिनों से परेशान लोगों को उनकी जरूरत की सामग्री मिली। कोरोना संक्रमण के ग्रीन जोन में होने की वजह से रीवा में लॉकडाउन में ढील देने के आदेश कलेक्टर की ओर से दिए गए हैं। मंगलवार को सुबह छह बजे से लॉकडाउन में ढील का आदेश प्रभावी हुआ तो वह लोग भी सड़कों पर निकल आए जिनकी अभी आवश्यकता नहीं थी।
शिथिलता की शर्तों को नहीं समझ पाए
सुबह किराना दुकानें खुलती देख मोहल्लों में अन्य दुकानें भी व्यापारियों ने खोल ली। इसमें ऐसी दुकानें भी शामिल रहीं जिन्हें तीन मई तक प्रतिबंधित किया गया है। हालांकि कुछ ने जानकारी होने पर स्वयं ही दुकानें बंद कर दी। अधिकांश स्थानों पर खासतौर पर मुख्य सड़कों को छोड़कर मोहल्लों और आवासीय कॉलोनियों के क्षेत्र में पूरे दिन दुकानें खुली रहीं।
पुराने बाजार क्षेत्र में बढ़ी चहल-पहल
शहर का पुराना बाजार क्षेत्र लॉकडाउन की शिथिलता के चलते सुबह खुलता नजर आया। यहां जूते-चप्पल, कपड़े, पूजा सामग्री, पान मसाले, श्रृंगार, बर्तन आदि की दुकानें कई जगह खुल गई थीं। लोगों ने सूचना पुलिस को दी तो पहुंचकर दुकानें बंद कराई और हिदायत दी। सिटी कोतवाली पुलिस ने कुछ लोगों को थाने भी बुलाया हालांकि किसी पर कार्रवाई नहीं हुई है।
पान गुमटी और सैलून भी खुले
प्रशासन ने पान-गुटखा की बिक्री प्रतिबंधित कर रखी है। इसके बावजूद सुबह सबसे अधिक पानी गुमटियां ही खुलती हुई नजर आई। कुछ जगह मीडिया के कैमरों की वजह से ये बंद हो गई तो कई जगह पुलिस ने पहुंचकर लाठियां ठोकी तो दोपहर तक सभी बंद हो गए। इसके अलावा शैलून दुकानें भी कई जगह खुलीं। इस समय इसकी मांग भी सबसे अधिक उठ रही है। हालांकि कोरोना संक्रमण यहां पर भी तेजी के साथ फैलने की आशंका है। क्योंकि एक ही व्यक्ति कई लोगों के सिर के बाल काटेगा तो उसके हाथों में संक्रमण आने की आशंका होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो