scriptहाइवे में नो-पार्किंग वाहनों के खिलाफ शुरू हुआ अभियान | Campaign started against no-parking vehicles in highway | Patrika News

हाइवे में नो-पार्किंग वाहनों के खिलाफ शुरू हुआ अभियान

locationरीवाPublished: Dec 11, 2019 01:45:20 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

यातायात पुलिस ने हटवाए वाहन, ढाबा संचालकों को दी गई हिदायत

Campaign started against no-parking vehicles in highway

Campaign started against no-parking vehicles in highway

रीवा. गुढ़ हादसे के बाद पुलिस विभाग अब हाइवे में खड़े होने वाहनों को लेकर गंभीर हो गया है। पुलिस द्वारा अब वाहनों को हटवाकर उनको सड़क से दूर खड़ा करने की हिदायत दी जा रही है। इसके अतिरिक्त ढाबा संचालकों को भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। यातायात पुलिस द्वारा यह अभियान अधिकारियों के निर्देश पर शुरू किया गया है।यातायात पुलिस ने सोमवार की रात सिंगरौली हाइवे में चुरहट मोड़ और मिर्जापुर हाइवे में मनगवां सड़क के किनारे खड़े होने वाले वाहनों को हटवाया गया है। सैकड़ों की संख्या में वाहन सड़क के दोनों ओर खड़े हुए थे।सबसे ज्यादा मनमानी तो ढाबों के आसपास देखने को मिली। रात में ट्रकों को सड़क में खड़ा करके वाहन चालक ढाबों में आराम करने चले जाते है। कोहरे की वजह से हादसों की संभावना बनी रहती है। यातायात पुलिस ने ढाबा संचालकों को भी हिदायत दी है कि वे वाहनों को सड़क से अन्यत्र खड़ा कराए अन्यथा उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। उक्त कार्रवाई से वाहन चालकों में भी हड़कंप मचा हुआथा।
वाहनों के पीछे लगवाये जायेंगे रेडियम
हाइवे में चलने वाले वाहनों के पीछे पुलिस रेडियम लगवायेगी। रात में कई बार वाहन सड़क में खराब हो जाते हैं और सड़क के बीचोंबीच खड़े रहते है। ऐसे में रेडियम से रात के समय इन वाहनों में दुर्घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी। पुलिस विभाग द्वारा वाहन चालकों को रेडियम लगाने की हिदायत दी जायेगी और उसे लगवाय जायेगा।
अभियान चलाया जा रहा
मनोज वर्मा, डीएसपी यातायात ने बताया कि हाइवे में सड़कों पर खड़े होने वाले भारी वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। अभी वाहनों को समझाईश दी जा रही है। इसके बाद उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जायेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो