कंपनियों ने दिया ऐसा मौका, 404 युवाओं को मिल गई जॉब, आप भी उठा सकते हैं मौके का फायदा

एक साथ 12 कंपनियों ने शुरू की चयन प्रक्रिया...

By: Ajeet shukla

Published: 10 Mar 2018, 10:00 PM IST

रीवा। स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना के तहत शनिवार को दो दिवसीय जिला स्तरीय कॅरियर अवसर मेले का आयोजन किया गया। महापौर ममता गुप्ता के उद्घाटन के बाद मेले में आई कंपनियों द्वारा शुरू की गई चयन प्रक्रिया में पहले ही दिन 404 युवाओं को जॉब ऑफर किया गया। युवाओं के चयन प्रक्रिया दूसरे दिन भी जारी रहेगा। 11 मार्च को भी कंपनियां छात्रों का चयन करेंगी।

मॉडल कॉलेज में लगा कॅरियर मेला
मॉडल साइंस कॉलेज में उच्च शिक्षा विभाग व रोजगार कार्यालय के संयुक्त तत्वावधान के संयोजकत्व में आयोजित मेले में युवाओं व विभिन्न कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को जागरूक भी किया गया। महापौर ममता गुप्ता के मुख्य आतिथ्य में आयोजित उद्घाटन सत्र के दौरान उपस्थित विशेषज्ञों ने छात्रों को सफलता के टिप्स भी दिए। मेले का उद्घाटन करते हुए महापौर ने कहा कि कॅरियर अवसर मेले का आयोजन छात्रों के भविष्य निर्माण में सहायक बन रहा है। इसके माध्यम से रोजगार तो मिलता ही है। साथ ही स्वरोजगार के लिए भी रास्ते खुलते हैं।

जॉब के साथ छात्रों को मिली जानकारी
पूर्व महापौर व महाविद्यालय जन भागीदारी समिति के अध्यक्ष राजेंद्र ताम्रकार ने भी कॅरियर मेले के आयोजन की सराहना की। अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. विनोद श्रीवास्तव ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि युवा अपनी क्षमता का पूरा उपयोग कर अवसर का लाभ लेते हुए आगे बढ़ें। उप संचालक रोजगार अनिल दुबे ने छात्रों को शासन की उन योजनाओं के बारे में बताया, जो युवाओं के रोजगार व स्वरोजगार के लिए शुरू किया गया है।

कार्यक्रम में स्मारिका का भी हुआ विमोचन
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरपी मिश्रा ने मेले के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के जिला समन्वयक डॉ. अच्युत पांडेय ने योजना का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर स्मारिका का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम के अंत में प्लेसमेंट प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. केएल जायसवाल ने अतिथियों का आभार प्रदर्शन किया।

विभागों ने लगाए स्टाल व प्रदर्शनी
छात्रों को रोजगार व स्वरोजगार से संबंधित जानकारी देने के लिए विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल व प्रदर्शनी लगाई गई। स्टॉल पर विभिन्न कॉलेजों से आए छात्र-छात्राओं को न केवल जानकारी दी गई। बल्कि उन्हें योजनाओं से संबंधित बुकलेट भी उपलब्ध कराया गया।

इन कंपनियों ने ऑफर किए जॉब
रोजगार मेले में युवाओं के चयन के लिए कुल 12 कंपनियां पहुंची। कंपनियों द्वारा कुल 404 युवाओं का विभिन्न पदों के लिए चयन किया। उप संचालक रोजगार अनिल दुबे के मुताबिक पहले दिन 811 युवाओं ने पंजीयन कराया। पंजीयन के बाद साक्षात्कार के माध्यम बीबीबी मैनपावर अहमदाबाद ने 16, सांई कालनेट दिल्ली ने 21, जैन डील सॉल्यूशन भोपाल ने 37, रिलायवल फस्र्ट अहमदाबाद ने 36, कालभी सर्विस रायपुर ने 20, शिवशक्ति वायोटेक जबलपुर ने 54, भारतीय जीवन बीमा निगम क्रमांक-2 ने 15, रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस ने 102, एल एंड टी स्किल ट्रेनिंग मुंबई ने 17, एसबीआई. लाइफ इंश्योरेंस ने 50, नवकिसान वायोटेक जबलपुर ने 32 व ग्रुप फास्ट डायमंड कंपनी ने 4 युवाओं का चयनल किया।

Show More
Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned