छात्रों को उनके कालेज परिसर में आकर नौकरियां उपलब्ध कराएंगी कंपनियां, कैरियर मेले का हुआ आयोजन


विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का अवसर है कैरियर मेला, हिस्सा लेकर रोजगार पाएं
- माडल साइंस कालेज में दो दिवसीय जिला स्तरीय महाविद्यालयीन कैरियर अवसर मेले का हुआ शुभारंभ

 

By: Mrigendra Singh

Published: 01 Mar 2020, 04:08 PM IST


रीवा। ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एवं शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय रीवा के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय जिला स्तरीय कैरियर अवसर मेले का कलेक्टर बसंत कुर्रे द्वारा शुभारंभ किया गया। शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय परिसर में आयोजित कैरियर मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित कलेक्टर बसंत कुर्रे ने कहा कि कैरियर मेला विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का अवसर सिद्ध होगा। मेले में विद्यार्थियों को रोजगार व स्वरोजागर के लिए एक ही स्थल में ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि छात्रों के जीवन में रोजगार के चयन का समय सबसे कठिन होता है, अत: विद्यार्थियों को अपनी राह चुनने में पूरी सतर्कता व सावधानी बरतनी चाहिए ताकि सही रास्ते का चुनाव कर वह अपने परिवार, समाज, देश को कुछ दे सकें व अपना नाम रोशन कर सकें। कलेक्टर ने कहा कि शासकीय सेवा के अतिरिक्त निजी क्षेत्रों में भी रोजगार के अनगिनत अवसर मौजूद हैं। जिनका सही चयन कर युवा अपना भविष्य बना सकते हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा एवं प्राचार्य शासकीय आदर्श विज्ञान महाविद्यालय डा.पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि कैरियर अवसर मेला विद्यार्थियों को रुचि, योग्यता एवं क्षमता के अनुरूप रोजगार की व्यवस्था का माध्यम है। विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ युवाओं को विभिन्न निजी क्षेत्र की कंपनियों के माध्यम से रोजगार चयन के अवसर पर उपलब्ध कराता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्राचार्य ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय डॉ. रामलला शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत भविष्य की चिंता होती है अत: यह मेला वह अवसर प्रदान करता है। उन्होंने युवाओं से अपील की कि इस मेले का अधिक से अधिक लाभ लें। इस दौरान एसपी शुक्ला, आरपी जोशी, केएल जायसवाल, महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र यूबी तिवारी, जिला रोजगार अधिकारी सीमा वर्मा, प्राध्यापक नीलम शुक्ला सहित प्राध्यापक, प्रकोष्ठ प्रभारी व छात्र.छात्राएँ उपस्थित रहे।
- 13 कंपनियां देंगी युवाओं को रोजगार के अवसर
कैरियर मेला के संभागीय नोडल अधिकारी डॉ. अच्युत पाण्डेय ने बताया कि दो दिवसीय रोजगार कैरियर मेले में 13 कंपनियों द्वारा विद्यार्थियों की रुचि व योग्यता एवं क्षमता अनुसार रोजगार की उपलब्धता के अवसर मिलेंगे। गत दो वर्षों में जिले में लगाए गए कैरियर मेले में 899 युवाओं को रोजगार मिला।
----
कैरियर मेले में विभिन्न विभागों ने प्रदर्शनी के माध्यम से दी जानकारी
जिला स्तरीय महाविद्यालयीन कैरियर अवसर मेले में विभिन्न शासकीय विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं, कार्यक्रमों एवं युवाओं को स्वरोजगार स्थापना की जानकारी देने के उद्देश्य से प्रदर्शनी लगाई गई। उद्योग एवं व्यापार केन्द्र, अन्त्यावसायी, रोजगार, कृषि, ग्रामीण एवं शहरी विकास, तकनीकी शिक्षा, आईटीआई, यूनियन बैंक द्वारा ग्रामीण प्रशिक्षण संस्थान आदि विभागों द्वारा विद्यार्थियों को विभागीय योजनाओं से अवगत कराया गया। मेला परिसर में जनसंपर्क कार्यालय द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी सभी के आकर्षण का केन्द्र रही।

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned