छात्रों का परीक्षा परिणाम आया तो परिवारों में दौड़ी खुशियां

जिले के 88 प्रतिशत छात्रों ने अव्वल स्थान हासिल किया
- 2400 छात्र रीवा जिले में दसवीं की कक्षा में थे शामिल, आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर परीक्षा परिणाम जारी

By: Mrigendra Singh

Updated: 04 Aug 2021, 10:49 AM IST


रीवा। सीबीएसई पाठ्यक्रम के कक्षा दसवीं के छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से इन छात्रों की भी मुख्य परीक्षा आयोजित नहीं कराई गई थी, आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया गया है।

जिले में करीब 2400 की संख्या में सीबीएसई पाठ्यक्रम के छात्र थे जिसमें सभी को उत्तीर्ण किया गया है। इसमें करीब 88 प्रतिशत छात्र ऐसे हैं जिन्हें ए हासिल हुआ है। कुछ छात्र ऐसे हैं जो मानते हैं कि औसत अंकों की वजह से उनका कुछ नुकसान हुआ है अन्यथा वह अधिक अंक पाते। छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी होने पर उनके अभिवावकों ने जश्न मनाया। स्कूलों में किसी तरह के जश्न का कार्यक्रम नहीं देखा गया।

बताया गया है कि सेंट्रेल एकेडमी, Óयोति स्कूल, बालभारती, गुरुकुल सहित अन्य कई प्रमुख स्कूलों के छात्रों का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। सेंट्रल एकेडमी में अनुज तिवारी को 97.6 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए। इसी तरह अन्य स्कूलों के छात्रों को भी 97 से 98 प्रतिशत के बीच अंक मिले हैं।

शहर में छात्रों ने अपने परिजनों के साथ खुशियां बांटी। बेहतर अंक लाने वालों में वंशिका अग्रवाल, अविनाश शुक्ला, हर्षवर्धन सिंह, प्रिंस पटेल, क्रिस गुप्ता, मनीष तिवारी, विवेक मिश्रा, प्रभांशु त्रिपाठी, मनाली तोमर सहित अन्य ने इस सफलता पर स्कूल के शिक्षकों और परिजनों को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

Mrigendra Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned