script

एमपी के इस जिले में सीइओ ने शिक्षकों पर की नियम विरूद्ध कार्रवाई, संघ पदाधिकारियों ने किया विरोध

locationरीवाPublished: Jul 30, 2018 12:52:25 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कार्रवाई को बताया एक पक्षीय…

CEO suspended teachers in Rewa, union protest start in MP

CEO suspended teachers in Rewa, union protest start in MP

रीवा। दायित्वों के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में शिक्षकों पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीइओ) की ओर से की गई निलंबन की कार्रवाई को शिक्षकों के विभिन्न संगठनों ने नियम विरूद्ध करार देते हुए निंदा की है। कार्रवाई को एक पक्षीय करार देते हुए संगठन के पदाधिकारियों ने कहा है कि कार्रवाई से पहले उनका पक्ष सुनना चाहिए।
शिक्षकों पर कार्रवाई की निंदा की गई
शिक्षक संघ मप्र. की जिला इकाई की बैठक में सीईओ की कार्रवाई की निंदा करते हुए कार्रवाई को वापस लेने की मांग की। जिलाध्यक्ष नरेंद्र कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रांताध्यक्ष सतानंद मिश्रा भी उपस्थित रहे। बैठक में सेवापुस्तिका का सत्यापन कर अध्यापक संवर्ग का लंबित एरियर देने, आयुक्त लोक शिक्षक की ओर से अध्यापक संवर्ग का संविलियन आदेश अपलोड करने सहित अन्य मांग की गई। बैठक में प्रांतीय प्रवक्ता राजेंद्र सिंह, संभागीय अध्यक्ष आरएस शुक्ला, प्रमोद मिश्रा, रामबदन तिवारी, डॉ. विनय दुबे, मनोज सोनी, रविशंकर शुक्ला, रामलला यादव, रामसलोने शर्मा, अजय सिंह, रामहर्ष पाठक, शैलेश शुक्ला सहित अन्य संघ पदाधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे।
मप्र. शिक्षक संघ ने भी जताया विरोध
मप्र. शिक्षक संघ की ओर से भी रविवार को आपात बैठक बुलाई गई। जिला इकाई कार्यालय में आयोजित बैठक में संघ पदाधिकारियों ने सीइओ की ओर से की गई कार्रवाई की निंदा की और विरोध जताया। संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. कौशलेंद्र मणि की अध्यक्षता में बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि 18 जुलाई को प्रांतीय आह्वान पर शिक्षकों से कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना प्रदर्शन में अवकाश लेकर शामिल होने की अपील की गई थी।
शिक्षा अधिकारियों से मिलकर अवगत कराया
संघ के आह्वान पर शिक्षक अवकाश लेकर प्रदर्शन में शामिल हुए थे। इसी दिन स्कूल में निरीक्षण करन अनुपस्थि दिखाते हुए कार्रवाई कर दी गई। यह पूरी तरह से नियम विरूद्ध है। संघ पदाधिकारियों ने इस स्थिति से जिला पंचायत सीइओ, जिला शिक्षा अधिकारी व जिला परियोजना समन्वयक से मुलाकात कर उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया।
संविलियन का आदेश जारी करने की मांग
आजाद अध्यापक संघ की ओर से भी स्वामी विवेकानंद पार्क में बैठक आयोजित की गई। बैठक में अध्यापकों का शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर आदेश जारी नहीं होने पर रोष व्यक्त किया गया। साथ ही अध्यापकों ने निर्णय लिया कि वह रथयात्रा निकालकर मुख्यमंत्री से संविलियन का आदेश जारी कराने की मांग करेंगे। बैठक में सेवापुस्तिका संधारण सहित अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में जिलाध्यक्ष लोली तिवारी, जिला संयोजक दीपू तिवारी, प्रांतीय संघठन मंत्री राजेश सिंह, रुपेश्वर पाण्डेय, रजनीश चतुर्वेदी, संजय सिंह, पुष्पराज गिरी, शैलेंद्र तिवारी, अखिल तिवारी, रजनीश तिवारी, उदय प्रताप सिंह, शैलेंद्र सहित अन्य अध्यापक उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो