scriptराजनीति को स्वच्छ बनाने देवताबल विधानसभा क्षेत्र में तय हुए चेंजमेकरों के नाम | change maker news of devtalab vidhansabha | Patrika News

राजनीति को स्वच्छ बनाने देवताबल विधानसभा क्षेत्र में तय हुए चेंजमेकरों के नाम

locationरीवाPublished: May 06, 2018 08:43:45 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

स्क्रीनिंग कमेटी की नईगढ़ी में हुई बैठक

devtalab vidhansabha

devtalab vidhansabha

रीवा. पत्रिका द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छ राजनीति अभियान के तहत जुड़े चेंजमेकरों के नामों पर विचार विमर्श किया गया। रविवार को नईगढ़ी के सरस्वती विद्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों के द्वारा चेंजमेकर में जुड़े नामों पर विस्तार से चर्चा की। चेंजमेकर के रूप में जोड़े गए सदस्यों की योग्यता, उनका अपराधिक बैकग्राऊंड सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। स्क्रीनिंग कमेटी ने आपसी सहमति से बेदाग छवि वाले चेंजमेकरों का चयन किया जो आगे चलकर राजनीति को साफ सुथरा बनाने के लिए काम करेंगे। करीब घंटे भर चली इस बैठक में ऐसे नामों को तय किया गया जो समाज में बदलाव लाने का जज्बा रखते हैं। बैठक में स्क्रेनिंग कमेटी के सदस्यों के रूप में शिवशंकर पाण्डेय, सुधाकर साहू, सुभाष पटेल, राकेश सोंधिया, राजेन्द्र तिवारी, वीरेन्द्र गुप्ता मौजूद रहे।
जब साफ सुथरी होगी राजनीति, तभी उन्नति करेगा देश
वर्तमान में भ्रष्ट राजनीति की वजह से देश का विकास नहीं हो रहा है। आए दिन भ्रष्टाचार सुनने को मिलते है। जो पैसा जनता के हित में लगना चाहिए था वह नेताओं की झोली में पहुंच रहा है। यही कारण है कि देश का विकास अवरुद्ध हो रहा है। जब राजनीति साफ-सुथरी होगी तो देश अपने आप उन्नति के पथ पर आगे बढ़ेगा। पत्रिका का यह अभियान बदलाव की एक मिशाल बनेगा। इस अभियान के माध्यम से लोग भी परिवर्तन के लिए प्रेरित होंगे।
अभियान के बारे में लोगों ने दिखाई जिज्ञासा
पत्रिका चेंजमेकर अभियान के स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद लोगों को भी इस अभियान के बारे में जानकारियां दी गई। जिन लोगों तक यह अभियान नहीं पहुंच पाया था उनको भी पत्रिका की इस मुहिम से अवगत कराया गया। लोगों ने अभियान को लेकर जिज्ञासा दिखाई और इस अभियान को बहुत अच्छा बताया। लोगों का कहना था कि सब राजनीति में घुसकर भ्रष्टाचार में डूब जाते है लेकिन पत्रिका ने पहली बार ऐसा अभियान शुरू किया जिसमें राजनीति की गंदगी साफ होगी।
change maker news of devtalab vidhansabha
shiv shankar pandey IMAGE CREDIT: patrika
बैठक में अमान्य किये गये आवेदन
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान सदस्यों ने एक-एक नामों पर चर्चा की। प्रत्येक नाम पर विचार करना काफी कठिन था और जब तक उक्त नाम के बारे में सारी जानकारी एकत्र नहीं होगी तब तक अंतिम निर्णय नहीं लिया गया। उनके बारे में कमेटी के सदस्यों ने अपने-अपने विचार रखे और सर्वसम्मति से चेंजमेकर में शामिल कुछ नामों को अमान्य किया गया। उक्त लोगों को वालेंनटियर के रूप में काम करवाने के लिए प्रेरित करने का निर्णय लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो