scriptएमपी में हाइप्रोफाइल चरस तस्कर गिरफ्तार, ढाबे में दबिश दी तो पुलिस के उड़े होश | Charas smuggler arrested in madhya pradesh in Dhaba, charas smuggling | Patrika News

एमपी में हाइप्रोफाइल चरस तस्कर गिरफ्तार, ढाबे में दबिश दी तो पुलिस के उड़े होश

locationरीवाPublished: Jan 20, 2019 02:24:06 am

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

चोरहटा थाने के बायपास स्थित ढाबे में पुलिस ने दी दबिश

rewa

rewa

रीवा. जिले में हाइप्रोफाइल नशे के सौदागारों को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस ने चरस बरामद की है। तस्करी में शामिल कई अन्य लोगों के नाम भी सामने आ सकते हंै। चोरहटा बायपास स्थित ढाबे में शनिवार शाम तस्कर नशे की खेप लेकर आ रहे थे। सूचना मिलते ही एसपी आबिद खान ने चोरहटा टीआइ अनिमेश द्विवेदी के नेतृत्व में टीम गठित कर दी। पुलिस टीम जैसे ही ढाबा पहुंची तो अफरातफरी मच गई। तस्करों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने दो आरोपियों को दबोच लिया। पुलिस के होश उस समय उड़ गए जब आरोपियों के पास से चरस बरामद हुई। पुलिस ने ढाबे के तलाशी ली। पकड़े गए दोनों आरोपियों को लेकर पुलिस थाने आ गई।
चरस का वजन करीब 70 ग्राम बताया जा रहा है जिसकी अनुमानित कीमत पचास हजार रुपए से अधिक है। इसके अतिरिक्त आरोपियों के पास से 140 ग्राम गांजा, 4500 रुपए नगद व चार मोबाइल जब्त किए गए हैं। आरोपियों में नीरज तिवारी व अभिनव उर्फ हन्नी पाण्डेय निवासी बोदाबाग शामिल हैं। आरोपियों से पुलिस तस्करी में शामिल अन्य लोगों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। आरोपी चरस की खेप कहां से लेकर आये थे इसकी पुलिस जानकारी जुटा रही है। उक्त कार्रवाई से नशेडिय़ों में भी हड़कंप मचा हुआ है।
ढाबा संचालक है सरगना
चरस की तस्करी का मुख्य सरगना ढाबा संचालक नेत्रनारायण शुक्ला निवासी बोदाबाग है। जैसे ही पुलिस की गाड़ी पहुंची तो आरोपी मौके से फरार हो गया। उक्त आरोपी ही चरस मंगवाता था और अपने दोनों आदमियों के माध्यम से उसे बिक्री करवाता था। पुलिस उसकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। आरोपी काफी समय से नशे के सामानों की तस्करी में शामिल था जिसकी पुलिस को कई बार सूचना मिल रही थी।
लग्जरी गाडिय़ों से चरस खरीदने आते थे लोग
उक्त ढाबे में अक्सर लग्जरी गाडिय़ों से लोगों का आना जाना होता था। ज्यादातर शाम के समय शहर की तरफ से लग्जरी गाडिय़ों में लोग ढाबे में आते थे। कुछ देर रुकने के बाद वापस चले जाते थे। कई बार स्थानीय लोगों ने भी यहां पर काफी गाडिय़ां खड़ी देखी। चरस खरीदने के लिए युवकों को कोडवर्ड का इस्तेमाल करना पड़ता था। हालांकि किसी को भी यहां चरस बिक्री का संदेह नहीं हुआ। देर रात तक के नशे के शौकीन लोगों का यहां आनाजाना होता था। आरोपी चरस एक-दो मिली ग्राम में बेंचते थे। इसके लिए उन्होंने छोटी-छोटी पुडिय़ा बना रखी थी जिसमें वे बिक्री करते थे।
हाइप्रोफाइल लोग तस्करी में शामिल
शहर में चरस की तस्करी में कई हाइप्रोफाइल लोगों का नाम सामने आया है। आरोपी कहां से माल लाते थे और कौन उन्हें सप्लाई करता था उसका पूरा नेटवर्क पुलिस के सामने आ गया है। हालांकि अभी इसे गोपनीय रखे हुए है। मामले में जल्द ही पुलिस कई अन्य लोगों की गिरफ्तारी भी कर सकती है।
&ढाबे में घेराबंदी कर दो आरोपियों को पकड़ा गया है। 70 ग्राम चरस सहित गांजा, नगद रुपए बरामद हुए हंै। आरोपी चरस की बिक्री करते थे। ढाबा संचालक की तलाश में जगह-जगह दबिश दी जा रही है।
आशुतोष गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो