खनिज परिवहन पर निगरानी के लिए 9 स्थानों में बनेंगे जांच नाके, सीसीटीवी कैमरे की भी रहेगी नजर

जिले में खनिज माफिया पर शिकंजा सकने कलेक्टर ने जांच के लिए बनाई नई व्यवस्था

By: Rajesh Patel

Published: 26 Dec 2020, 10:20 AM IST

रीवा. जिले में खनिज पदार्थों के अवैध परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। खनिज पदार्थों के परिवहन पर निगरानी के लिए नौ स्थानों पर जांच नाके बनाए जा रहे हैं। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि हुजूर तहसील में रीवा-शहडोल मार्ग पर गोविंदगढ़ में तथा त्योंथर तहसील में जवा-चंद्रपुर मार्ग पर पटहट में जांच नाका लगाया जा रहा है।
एमपी-यूपी सीमावर्ती में भी बनेंगे जांच केन्द्र
तहसील जवा में बरगढ़ रोड में ग्राम रिमारी पुलिस चौकी के पासए अतरैला-सेमरिया रोड पर ग्राम बौरिहा में तथा डभौरा में जांच नाका बनाया जा रहा है। त्योंथर तहसील में ग्राम बरहट, हनुमना तहसील में ग्राम पिपराही, मऊगंज में बहेरा डाबर रोड तथा गुढ़ तहसील में बदवार ढाबे के पास जांच नाका बनाया जा रहा है। इन जांच नाकों का संचालन खनिज विकास निगम करेगा।
सीसीटीवी कैमरे भी लगेंगे
इनमें खनिज तथा अन्य विभागों के कर्मचारी तैनात रहेंगे। सभी खनिज नाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। कलेक्टर ने बताया कि इन जांच नाकों के माध्यम से खनिज पदार्थों के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। खनिज पदार्थों का परिवहन करने वाले वाहनों से टीपी, निर्धारित सीमा में ही खनिज पदार्थ भरे होने तथा रायल्टी भुगतान की जांच की जाएगी। जांच नाकों का संचालन करने के लिए पर्याप्त कर्मचारियों की तैनाती की जा रही है।

COVID-19
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned