मुख्यमंत्री के इस अभियान में तेल कारोबारी का दखल, एफआइआर दर्ज

जिले में खाद्य सुरक्षा विभाग का दल मुक्त मिलावट अभियान के तहत नमूने लेने पहुंचे तो विक्रेता ने किया विरोध

By: Rajesh Patel

Published: 16 Dec 2020, 09:32 AM IST

रीवा. मुख्यमंत्री के विशेष अभियान को लेकर खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम मंगलवार को सेमरिया पहुंची। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का दल जैसे ही सेमरिया बाजार में सतना तिराहे पर स्थित गुप्ता खाद्य तेल की दुकान पर लाइसेंस की पूछताक्ष की तो विक्रेता का बेटा भडक़ गया। जांच दल ने दुकान में रखे विभिन्न ब्रांड के तेल का नमूना लेने के लिए कहा तो विक्रेता ने अभद्रता करते हुए धमकाने हुए कहा कि मैं वकील हूं। मेरे दुकान का कोई सैंपल नहीं लेगा। जाओ जो करना हो कर लो। खाद्य अधिकारियों ने समझाने की कोशिश की। बावजूद इसके मानने को तैयार नहीं हुआ।
जांच का विरोध कर शासकीय कार्य में डाली बाधा
खाद्य सुरक्षा अधिकारी के समझाइस के बावजूद जांच का विरोध करने लगे और शासकीय कार्य में बाधा डाली। तेल विक्रेता मुन्नालाल और उसका बेटा दोनों दल में शामिल कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने लगे। जांच टीम की अगुवाई कर रहे खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर दो सिपाही पहुंचे तो तेल विक्रेताओं ने कहा ये दोनों हमारे मित्र हैं। जाओ जो करना हो कर लो।
खाद्य अधिकारी की तहरीर पर केस दर्ज
मामले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शाबिर अली ने सेमरिया थाने में तहरीर दी है कि तेल विक्रेता मुन्ना लाल गुप्ता और उनके बेटे ने शासकीय कार्य में बाधा डाली और टीम में शामिल खाद्य सुरक्षा कर्मचारियों से अभद्रता की है। मामले में पुलिस ने एफआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शाबिर अली के मुताबिक जांच दल में शकुंतला मिश्रा, रश्मि शुक्ला भी शामिल रहीं।

Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned