scriptभावी उद्यमियों के दो करोड़ की योजना पर मुहर | Chief minister's self-employment and chief minister's economic welfare | Patrika News

भावी उद्यमियों के दो करोड़ की योजना पर मुहर

locationरीवाPublished: Oct 04, 2018 12:57:03 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

कुटीर एवं खादीग्रामोद्योग के हाथकरघा विभाग में 70 से अधिक युवा उद्यमियों से टीएफसी के सदस्यों ने की चर्चा

Chief minister's self-employment and chief minister's economic welfare

Chief minister’s self-employment and chief minister’s economic welfare

रीवा. जिला पंचायत कार्यालय में कुटीर एवं ग्रामोद्योग के अंतर्गत हाथकरघा विभाग की दो करोड़ से अधिक की योजनाओं पर टॉस्क फोर्स कमेटी (टीएफसी) ने मुहर लगा दी है। सदस्यों ने भावी उद्यामियों से वन टू वन चर्चा कर योजनाओं को हरीझंडी दी।
युवाओं ने किया आवेदन
मुख्यमंत्री स्वरोजगार और मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना के कुटीर एवं ग्रामोद्योग के हाथकरघा विभाग में ७० से अधिक भावी उद्यमी पहुंचे। सदस्यों ने सभी से चर्चा की और साक्षात्कार लिए। सहायक संचालक हाथकरघा रोहित पटेल ने बताया कि दो करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं पर सदस्यों की सहमति बनी है। सभी प्रकरण स्वीकृत कर संबंधित बैंकों को भेज दिए जाएंगे।
युवाओं ने कहा, इस योजना से बढ़ेगा व्यापार
कुटीर एवं खादीग्रामोद्योग के हाथकरघा विभाग में 70 से अधिक युवा उद्यमियों से टीएफसी के सदस्यों ने की चर्चा महिला सुष्मा ने बताया कि तीन लाख रुपए से सिलाई केन्द्र खोलना है। कुटीर एवं खादीग्रामोद्योग के हाथकरघा विभाग में 70 से अधिक युवा उद्यमियों से टीएफसी के सदस्यों ने की चर्चा, सिलाई केंद्र को और वृहद करने के लिए हाथकरघा विभाग में ऑनलाइन आवेदन किया था, जो स्वीकृत हो गया है, इससे कारोबार आगे बढ़ सकेगा। इसी तरह अन्य युवाओं ने भी छोटे-छोटे उद्योग के लिए आवेदन किया है। प्रकरणों की सुनवाई के दौरान जिला पंचायत सीइओ, एलडीएम सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।
पांच करोड़ से ज्यादा उद्योग चालू
कुटीर एवं खादीग्रामोद्योग के हाथकरघा विभाग में 70 से अधिक युवा उद्यमियों से टीएफसी के सदस्यों ने की चर्चा, सहायक संचालक रोहित पटेल ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष में अगस्त तक पंाच करोड़ से ज्यादा के उद्योग संचालित होने लगे हैं। अप्रैल से लेकर तक अब तक दो दर्जन से ज्यादा युवाओं को रोजगार का अवसर मिला है। सितंबर माह भी में 70 से अधिक आवेदन आए, सभी की कागजी औपचारिका पूरी हो गई है। टॉस्क कमेटी की सुनवाई के बाद प्रकरणों को संबंधित बैंकों को भेज दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो