scriptcm ने रीवा के 1.90 लाख किसानों के खाते में अंतरित की राशि, आप को भी मिलेगा लाभांश | Chief Minister transferred the amount in the account of farmers | Patrika News

cm ने रीवा के 1.90 लाख किसानों के खाते में अंतरित की राशि, आप को भी मिलेगा लाभांश

locationरीवाPublished: Feb 01, 2021 10:18:24 am

Submitted by:

Rajesh Patel

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 400 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की

927161-mp-cm-shivraj-singh-chouhan.jpg

कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री ने दमोह का चुनावी दौरा रद्द किया।

रीवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 20 लाख किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 400 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की। इस योजना के तहत रीवा जिले के एक लाख नब्वे हजार बारह किसानों को भी दो-दो हजार रुपए दूसरी किश्त की राशि खाते में अंतरित हुई।
ब्लाक स्तर पर आयोजित किए गए कार्यक्रम
मुख्यमंत्री ने सागर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के किसानों को वीडियो कान्फे्रस के माध्यम से सम्बोधित किया। रीवा जिला मुख्यालय सहित विकासखण्ड तथा ग्राम स्तर पर भी मुख्यमंत्री के सजीव प्रसारण को देखा गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से समृद्ध और विकसित मध्यप्रदेश का निर्माण होगा तथा हमारा प्रदेश हर क्षेत्र में अग्रणी रहेगा। उन्होंने कहा कि किसानों को सम्मान निधि के साथ फसल बीमा एवं राहत राशि की भुगतान की कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश में किसानों की सरकार है। किसानों के लिए कोल्ड स्टोरेज व वेयर हाउस निर्माण के कार्य प्राथमिकता से कराये जाएंगे।
रीवा जनपद में आयोजित किया गया कार्यक्रम
जिला स्तरीय कार्यक्रम जनपद पंचायत रीवा के प्रांगण में आयोजित किया गया। इससे पूर्व कृषि विभाग के अधिकारी रवीन्द्र सिंह ने किसान कल्याण योजना सहित किसानों के लिए शासन द्वारा प्रारंभ की गई अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। जिला स्तरीय कार्यक्रम की शुभारंभ कन्या पूजन के साथ हुआ।
इन किसानों को मिला प्रतीक स्वरूप चेक
इस अवसर पर रकरिया निवासी किसान जितेन्द्र कुमार मिश्र व बृजेन्द्र कुमार मिश्र, तमरा निवासी अखिलेश सिंह व भानुप्रताप सिंह तथा बांसी निवासी दिनेश सिंह को प्रतीक स्वरूप दो-दो हजार रुपए के चेक प्रदान किए गए। कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड धारकों को कार्ड भी प्रदान किए गए। जपं सीइओ हरिश्चन्द्र द्विवेदी को सीएम हेल्पलाइन में समाधान कारक शिकायत निराकरण में सर्व श्रेष्ठ कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो