scriptथानों में बच्चों के लिए बनेगा चाइल्ड केयर रूम, भटके बच्चों को मिलेगा घर जैसा माहौल | Child care room will be made for children in police station | Patrika News

थानों में बच्चों के लिए बनेगा चाइल्ड केयर रूम, भटके बच्चों को मिलेगा घर जैसा माहौल

locationरीवाPublished: Feb 28, 2020 12:37:05 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

पुलिस ने मऊगंज थाने में चाइल्ड केयर रूम तैयार किया है जिसमें बच्चों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।

Child care room will be made for children in police station

Child care room will be made for children in police station

रीवा. थानों में बच्चों को घर जैसा माहौल मिलेगा। थाने आने वाले बच्चे अब पुलिस से भयभीत नहीं होंगे बल्कि उनको अपनापन जैसा लगेगा। सभी थानों में चाइल्ड केयर रूम तैयार किए जा रहे हैं जिसे बच्चों के हिसाब से सजाया जाएगा। पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी किए गए थे जिसमें सभी थानों में चाइल्ड केयर रूम बनाने का आदेश दिया गया था।
कई बार लावारिस हालत में घूम के बच्चे मिल जाते हैं। परिजनों के मिलने तक ऐसे बच्चों के इन कमरों में रखा जाएगा ताकि अंदर उन्हें घर जैसा माहौल मिले। और पुलिस को अपना मित्र समझ कर अपनी समस्याएं बताएं। इन कमरों को बच्चों के हिसाब से तैयार किया जाएगा जिसमें उनके खेलने के सामान, कार्टून के चित्र व बलून लगाकर सजाया जाएगा।
मऊगंज थाने में तैयार हुआ रूम
पुलिस ने मऊगंज थाने में चाइल्ड केयर रूम तैयार किया है जिसमें बच्चों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। विवेचक रूम में ही यह व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही अन्य थानों में भी इसी तरह का कमरा तैयार किया जाएगा। माना यह जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में सभी थानों में चाइल्ड केयर रूम बन कर तैयार हो जाएंगे।
———————-
थानों में बच्चों को बेहतर माहौल देने के लिए चाइल्ड केयर तैयार कराए जा रहे हैं। इन कमरों में बच्चों को रखा जाएगा जहां उनके लिए तमाम सुविधाएं व खेलने के सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। जल्दी सभी थानों में इसका काम पूरा कर लिया जाएगा।
आबिद खान, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो