script

स्कूल पढऩे आई अबोध बच्ची का अपहरण, सारी रात खोजते रहे परिजन, जानिए फिर क्या हुआ?

locationरीवाPublished: Jul 19, 2018 07:26:01 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

मऊगंज थाने के ढेरा सरस्वती विद्यालय की घटना, इलाके में सनसनी

Kidnaped

Kidnaped

रीवा. स्कूल पढऩे गई अबोध बच्ची रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। उसका बस्ता स्कूल में ही पड़ा हुआ था। घटना से पूरे इलाके में सनाका खिंचा हुआ है। अनहोनी की आशंका से परिजन भी सहमे हुए है। मऊगंज थाना अन्तर्गत ढेरा निवासी 4 वर्ष 9 माह की अबोध बच्ची गीतांजलि कचेर पिता वीरेन्द्र कचेर 16 जुलाइ्र्र को अपने भाई के साथ पहली बार स्कूल गई थी। लंच के बाद बच्ची क्लास से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। हैरानी की बात तो यह है कि बच्ची के गायब होने की भनक स्कूल के स्टॉफ को भी नहीं लग पाई। चार बजे स्कूल की छुट्टी होने पर भाई जब उसे क्लास में लेने गया तो बच्ची वहां नहीं थी जबकि उसका बैग क्लास में ही रखा था। भाई ने घर आकर मां को घटना की जानकारी दी जिसके बाद हड़कंप मच गया। परिजन सहित स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और बच्ची के बारे में जानकारी ली लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। सारी रात परिजन उसे खोजते रहे। मंगलवार की सांयकाल परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। अबोध बच्ची के गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस के भी होश उड़ गये। पुलिस ने सभी थानों में बच्ची का फोटो भिजवाया है लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें बच्ची को खोजने में लगी है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना मऊगंज पहुंचे।उन्होंने ढेरा सरस्वती स्कूल में पहुंचकर शिक्षकों से पूछताछ की। एसपी ने बच्ची का शीघ्र पता लगाने के लिए थाना प्रभारी को निर्देशित किया है। बच्ची के इस तरह गायब होने का रहस्य खुद पुलिस के समझ में नहीं आ रहा है।

लंच तक स्कूल में थी बच्ची
दरअसल सुबह बच्ची को उसका भाई कक्षा पहली की क्लास में बैठा आया था ताकि मंगलवार से उसे नियमित भेजा जाये। बच्ची को क्लास में बैठाने के बाद भाई अपनी क्लास में चला गया था। दोपहर लंच के समय वह क्लास में आया तो बच्ची बैठी थी जिसने भूखे होने की जानकारी दी। भाई उसे घर ले गया और घर से खाना खिलाकर वापस स्कूल ले आया। लंच खत्म होने पर उसे क्लास में बैठकर फिर अपनी क्लास में चला गया। इस बीच बच्ची क्लास से गायब हो गई।

सदमें में परिजन,, बच्ची के सकुशल मिलने की मांग रहे दुआ
उक्त अबोध बच्ची के गायब होने से परिजन सहमे हुए है। बच्ची का पिता हैदराबाद में काम करता है और मां गांव-गांव फेरी लगाती है। घर में दो भाई व दो तीन बहनें थी। बड़ी मुश्किल से परिवार का गुजर बसर चल रहा था। पूरा परिवार बच्ची के सकुशल लौटने की दुआएं मांग रहा है।

संदिग्ध का फोन आया, पुलिस ने उठाया
इस मामले को लेकर एक संदिग्ध का फोन बुधवार को परिजनों के पास आया था। वह फोन करके बच्ची के बारे में पूछताछ कर रहा था। इस बात की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी जिस पर पुलिस ने साइबर की मदद से नम्बर ट्रेस करवाकर उक्त युवक को पकड़ लिया। युवक से पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हंै। हालांकि अपहरण में उसकी भूमिका किस हद तक है इस बारे में पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है।
बच्ची को ढूढऩे का प्रयास जारी
शिवकुमार सिंह, एएसपी मऊगंज ने बताया कि सरस्वती स्कूल से बच्ची लापता हो गई है जिसका मामला मऊगंज थाने में दर्ज है। बच्ची की हर संभावित जगहों पर तलाश की जा रही है। सभी थानों में उसका हुलिया भिजवाया गया है। जल्द बच्ची को बरामद करने के प्रयास किये जा रहे हैं।
घूमने निकले बच्चे, रच डाली अपहरण की झूठी कहानी
वहीं एक अन्य घटना में घर से बिना बताये घुमने आये बच्चे ने परिजनो ं की डांट से डरकर अपहरण की झूठी कहानी गढ़ डाली। पुलिस ने जब बच्चे से पूछताछ की तो पहले तो वह गुमराह करता रहा लेकिन बाद में उसने सच्चाई पुलिस को बता दी। नईगढ़ी कस्बे के वार्ड क्र. 9 निवासी 14 वर्षीय बच्चा बुधवार की सुबह मोहल्ले के तीन अन्य लड़कों के साथ आटो में सवार होकर घूमने के लिए मनगवां आ गया था। तीनों लोग मनगवां पहुंच गये जहां बच्चा छूट गया और आटो निकल गया था। खुद को अनजान जगह पर अकेला पाकर बच्चा रोने लगा। स्थानीय लोगों ने उसे थाने पहुंचा दिया। पुलिस को देखकर उसने अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। बच्चे ने बताया कि वैन में सवार बदमाश सभी बच्चों का अपहरण करके लाये थे। मनगवां में वे गाड़ी रोककर पान खाने लगे तो वह गेट खोलकर कूद गया। पुलिस ने जब बच्चे से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारी कहानी बयां कर दी। पुलिस की सूचना पर परिजन आ गये जिन्हें बच्चे को सौंप दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो