scriptदो साल पहले मां को मार डाला, अब पिता हमसे लगवा रहे ठेला | Children leave's house | Patrika News

दो साल पहले मां को मार डाला, अब पिता हमसे लगवा रहे ठेला

locationरीवाPublished: Jun 19, 2019 12:45:44 am

Submitted by:

Shivshankar pandey

घर से भागकर आए बच्चों ने पुलिस से बताइ्र्र व्यथा, पुलिस ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के सामने पेश कर भेजा चाइल्ड केयर सेंटर

Children leave's house

Children leave’s house

रीवा. दो साल पहले मां को मार डाला और अब हमसे ठेला लगवा रहे हैं। बच्चों ने जब यह पीड़ा पुलिस को सुनाई तो खुद पुलिस के होश उड़ गए। बच्चों का कहना था कि दो साल पहले पिता ने उनकी मां को जलाकर मार डाला। तब वे पिता के साथ रहते थे। पिता खुद तो शराब पीकर पड़ा रहता है और हम लोंगो से ठेला लगवाता है। यदि हम ठेला नहीं लगाते हैं तो हमारे साथ मारपीट करता है। इतना ही नहीं दादी भी उनके साथ सौतेला व्यवहार करती है। उन्होंने बताया कि वे आरटीई योजना के तहत बाल भारती स्कूल में पढ़ते हैंं और पिता के कारण वे पढ़ाई भी नहीं कर पाते है। अब वे पड़ोसी अंकल के साथ रहना चाहते हंै।
पिता की बर्बर मारपीट का शिकार
पिता की बर्बर मारपीट से डरे सहमे दो बच्चे घर से भागकर थाने पहुंच गए। बच्चों को पुलिस ने सुरक्षार्थ थाने में बैठा लिया है। बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले दो बच्चे पिता की बर्बर मारपीट का शिकार हुए है। बच्चे अपने पिता के साथ आजाद नगर मोहल्ले में रहते है, जहां पिता ठेला लगाता है। पिता शराब का आदी है और अक्सर शराब पीकर घर आता है। महज 9 व 10 साल की उम्र के अपने दोनों बच्चों के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट करता है। जब भी बच्चे पिता की पिटाई का शिकार होते हैं तो वे आजाद नगर मोहल्ले में रहने वाले पड़ोसी के घर पहुंच जाते थे जो उनको भोजन देते थे। सोमवार को उन्हें दादी बैकुंठपुर स्थित अपने गांव ले गई थी जहां उनके साथ पिता ने मारपीट की। डरे सहमे बच्चे वहां से भागकर रीवा आ गए और आजाद नगर में रहने वाले पड़ोसियों को घटना की जानकारी दी, जिन्होंने डॉयल 100 पुलिस को सूचना दी। पुलिस बच्चों को थाने ले आई। पुलिस ने पिता की तलाश शुरू की तो वह फरार मिला। फिलहाल बच्चे पुलिस अभिरक्षा में है जिनको बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। बाल कल्याण समिति के निर्णय पर उन्हें चाइल्ड केयर सेंटर में रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो