चोरो के गिरोह ने आधा दर्जन घटनाओं के उगले राज, माल बरामद

सिविल लाइन पुलिस ने की थी कार्रवाई, दिन में रेगी कर रात में उड़ाते थे माल, बदमाशों ने दो अन्य गिरोहों की दी जानकारी, तीन चोरियों का बरामद हुआ माल

रीवा. शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर कोहराम मचाने वाले शातिर बदमाशों की गैंग को पुलिस ने पकड़ा है। बदमाशों के कब्जे से कई चोरियों का माल बरामद हुआ है। उन्होंने कुछ अन्य गिरोहों के संबंध में भी जानकारियां दी है जिनकी तलाश की जा रही है।

मुखबिर की सूचना पर पकड़े बदमाश
रविवार की रात संदिग्ध अवस्था में घूम रहे बदमाशों की गैंग को पुलिस ने पकड़ा था। बदमाश पुलिस को देखकर छिप रहे थे तभी उनको पकड़ लिया। उनको थाने लाकर पूछताछ की गई तो एक बड़े गिरोह का खुलासा हो गया। इस गिरोह ने शहर में घटनाओं को अंजाम देकर कोहराम मचा रखा था। पकड़े गए बदमाशों में ईशू उर्फ अमन ताम्रकार पिता रामावतार निवासी फोर्ट रोड व फैज उर्फ मुन्ना अंसारी पिता निजाम निवासी सर्राफा बाजार शामिल है। इन बदमाशों ने 14 अक्टूबर को सिरमौर चौरहा में स्थित रचना स्टूडियो का ताला तोड़कर दो कम्प्यूटर, मानीटर, कैमरा चोरी किया था। इस मामले में ईशू के साथ उसके साथी सुल्तान मिर्जा व साहिल निवासी निपनिया फरार है।

जेल में है एक बदमाश
सुल्तान मिर्जा को कुछ दिन पूर्व ही सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी की योजना बनाते पकड़कर जेल भेजा था। इसी गिरोह ने 19 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट के रिकार्ड रुम का ताला तोड़ा था लेकिन वहां चोरों के हांथ कोई कीमती सामान नहीं लगा था। पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। इन्होंने कुछ अन्य गिरोह के बारे में भी पुलिस को सूचना दी है जो शहर में घटनाओं को अंजाम दे रहे है। वहीं पुलिस ने लूट के मामले में फरार आरोपी सकील खान 19 वर्ष निवासी अमहिया को पकड़ा है। उक्त कार्रवाई करने वाली टीम में निरीक्षक आरके मिश्रा, उपनिरीक्षक पंकज राय, एएसआई राजेन्द्र द्विवेदी, रमेश द्विवेदी, आरक्षक सुशील शर्मा, पवन पाठक, जितेन्द्र सेन, सैनिक पारसनाथ तिवारी को एसपी ने नगद इनाम देने की घोषणा की है।

चांदी की मूर्तियां सहित पूजन सामग्री का नहीं लगा सुराग
इन चोरों के कब्जे से चांदी व पीतल की मूर्तियां सहित भारी मात्रा में पूजन सामग्री पुलिस ने बरामद की है जिसकी अनुमानित कीमत करीब पचास हजार के आसपास है। इन मूर्तियों का रहस्य अभी तक नहीं सुलझ पाया है। आरोपियों के मुताबिक उक्त सामान फरार आरोपी साहिल खान चोरी करके लाया था और उनके यहां छिपाया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही सामानों का पता चल पायेगा। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने किसी मंदिर या फिर दुकान से यह माल उड़ाया है। हालांकि जिले में ऐसी किसी भी घटना का मामला दर्ज नहीं है।

फरार आरोपी की तलाश जारी
चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो बदमाशों को पकड़ा गया है जिनसे दो चोरियों का खुलासा हुआ है। इनके पास से काफी मात्रा में मूर्तियां सहित पूजन सामग्री बरामद हुई है जिसका पता नहीं चल पाया है। उक्त सामान के संबंध में आसपास के जिलों को सूचना भेजी गई है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पूरा मामला सामने आएगा।
आबिद खान, एसपी रीवा

Show More
Shivshankar pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned